Vidisha जिले में प्रारंभ 15 से 18 आयु वर्ग का टीकाकरण, दिखा उत्साह

जनप्रतिनिधियों ने केन्द्रों पर पहुंचकर शुभारंभ किया, विदिशा जिले में पहले दिन 18 हजार से अधिक का टीकाकरण

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा रमाकांत उपाध्याय/ 9893909059

   विदिशा जिले में भी आज 3 जनवरी 2022 को जिले में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के किशोर किशोरियों के कोविड-19 टीकाकरण कार्य शुरू हुआ है। निर्धारित आयुवर्ग  15 से 18 वर्ष के स्कूली विद्यार्थियों में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह नजर आया विदिशा जिले में बनाए गए टीकाकरण स्थलों पर स्कूली विद्यार्थियों को टीकाकरण कराने प्रेरित करने के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए थे जहां स्कूली विद्यार्थियों ने टीकाकरण कराने के बाद सेल्फी खिंचवा रहे थे।

               स्कूलों में बनाए गए टीकाकरण केन्द्रों पर जनप्रतिनिधियों ने पहुंचकर टीकाकरण कार्य का शुभारंभ कराया है। जिला पंचायत अध्यक्ष  तोरणसिंह दांगी ने ट्रीनिटी कॉन्वेंट स्कूल में, सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने छत्री नाका सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल पहुँचकर टिकाकरण कार्य का जायजा लिया व स्वास्थ्य कर्मियों, कर्मचारियों और बच्चो का सम्मान किया। बासौदा विधायक श्रीमति लीना जैन ने शासकीय कन्या उमावि, भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश जादौन ने उत्कृष्ट उमावि में टीकाकरण कार्य का शुभारंभ करबाया।

कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे ने शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय कुरवाई, विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शेरपुरा में तथा शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री रूद्रप्रताप सिंह ने माधवगंज क्रमांक दो में और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष  मुकेश टण्डन, कलेक्टर  उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पहुंचकर टीकाकरण कार्य का शुभांरभ कराया है।

पंजीयन की व्यवस्था

               मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एपी सिंह ने बताया कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों में स्पॉट पर ही छात्र-छात्राओं का पंजीयन कर उनका टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। निर्धारित आयु वर्ग 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के किशोर किशोरियों का टीकाकरण किया गया है। सायं छह बजे तक जिले में 18380 विद्यार्थियों का टीकाकरण कार्य किया गया है। कार्यक्रम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं शिक्षा विभाग की की ओर से बच्चों को बिस्किट की व्यवस्था की गई थी।इस दौरान स्कूली छात्राओं ने कलेक्टर व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ सेल्फी प्वाइंट पर फोटोग्राफी हुई।

               मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अखण्ड प्रताप सिंह के द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य संस्थान के अंतर्गत स्कूलो में आज सम्पन्न हुए टीकाकरण में ग्यारसपुर क्षेत्र में 1177 का टीकाकरण हुआ है जबकि बासौदा त्योंदा में 4577 का, कुरवाई में 1823 को, सिरोंज में 2715 को, लटेरी में 1550 का, शमशाबाद नटेरन में 860 का, जबकि विदिशा पीपलखेडा संस्था के कार्य क्षेत्रांतर्गत स्कूली विद्यार्थी 5859 का टीकाकरण हुआ है।18 हजार का जिले में टिकाकरण हुआ है। आगे भी अभियान जारी रहेगा।