Vidisha सीएमएचओ डॉ उपाध्याय ने किया उप स्वास्थ्य केंद्रों ब जनचिकित्सालय का औचक निरीक्षण

मरीजों को उपचार संबंधी तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा/गंजबासौदा/कुरवाई मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

विदिशा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एके उपाध्याय ने मंगलवार को कुरवाई एवं बासौदा विकासखंड के उप स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारी कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि मरीजों को उपचार दौरान दी जाने वाली तमाम सुविधाएं मुहैया कराई जाएं इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरती जाए। 

सीएमएचओ उपाध्याय ने अधीनस्थों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के मामले में बासौदा और कुरवाई क्षेत्र जाना जाए यह तभी संभव है जब समय पर हम अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए मरीजों को इलाज की सुविधाएं प्रदान करें।

मंगलवार रंगपंचमी को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एके उपाध्याय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र त्योंदा एवं कुरवाई के के अलावा गंज बासौदा का जन चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया है।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी आईपीडी लैब स्टोर मेटरनिटी वार्ड का निरीक्षण करते हुए मरीजों से उनको मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में चर्चा कर वस्तु स्थिति से अवगत हुए हैं।

कमियां पाए जाने पर दिए सुधार के निर्देश

सीएमएचओ डॉ उपाध्याय निरीक्षण के दौरान जो कमियां पाई गई उनको शीघ्र सुधार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए हैं। उन्होंने शासन द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ लेने के लिए हितग्राहियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े एवं मरीजों के साथ स्टाफ का उत्तम व्यौहार होना चाहिए। उन्होंने इसका विशेष ध्यान रखने की सीख दी है।

गंजबासौदा जन चिकित्सालय में देखी व्यवस्थाएं

जन चिकित्सालय बासौदा के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया गया निरीक्षण उपरांत बासौदा विकास खंड के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पी के दीवान के साथ बैठक कर पाई गई कमियों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए हैं

निरीक्षण के दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारी क्रमांक तीन डॉक्टर भूपेंद्र सिंह चौहान के अलावा स्थानीय बीएमओ उपस्थित रहे