Vidisha एसपी डॉ मोनिका शुक्ला व श्रीमती मनुषी उमाशंकर भार्गव ने किया पौधरोपण, दिलाई शपथ

शासकीय कन्या महाविद्यालय में वृहद स्तर पर किया पौधरोपण, एसपी ने स्वच्छ भारत- स्वथ्य भारत की शपथ दिलाई, पूर्व नपाध्यक्ष कराएंगे खाद की व्यवस्था 

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

शासकीय कन्या (अग्रणी) स्नातकोत्तर महाविद्यालय विदिशा में पौधारोपण महा-अभियान के चौथे दिन वृहद पैमाने पर पौधारोपण किया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला, श्रीमती मनुषी उमाशंकर भार्गव द्वारा महाविद्यालय प्रांगण में अशोक के पौधे लगाए गए। 

               इस अवसर पर श्रीमती मनुषी उमाशंकर भार्गव ने कहा कि पर्यावरण के लिए हरियाली बहुत जरूरी है इसके लिए पौधरोपण होना चाहिए। पौधरोपण के साथ ही उनके देखभाल की जिम्मेदारी लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय को हरा-भरा बनाने में विद्यार्थियों की अहम भूमिका होती है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने उपस्थित छात्राओं को स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत की शपथ दिलाई। सभी छात्राओं एवं प्राध्यापकों ने शपथ ली कि वातावरण को स्वच्छ रखेंगे और अधिक से अधिक पौधे लगायेंगे। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ मंजू जैन ने कहा कि पौधारोपण महा अभियान को सफल बनाना सभी नागरिकों का दायित्व है। अतः हमें पौधे लगाने हैं, साथ ही उनकी प्रगति पर नजर रखनी है। कार्यक्रम का संचालन इको क्लब प्रभारी डॉ रेखा श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में एनसीसी प्रभारी डॉ विनिता प्रजापति एवं एनसीसी कैडेट्स का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर डॉ एन.पी. अरोड़ा, डॉ  मलखान सिंह, डॉ नीता पांडेय, डॉ ज्योति मिश्रा, प्रो किरण जैन, प्रो जोनू यादव, प्रो रामाशीष यादव की ने भी पौधरोपगण कार्यक्रम में सहभागिता निभाई।

पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन कराएंगे खाद की व्यवस्था

इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन, जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य संदीप सिंह डोंगर, राकेश शर्मा, दिनेश कुशवाहा, पंकज पांडेय ने महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण किया। साथ ही पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन ने पौधों की उचित वृद्धि और विकास के लिए नगरपालिका से एक ट्रॉली खाद व्यवस्था करने की बात कही और आह्वान किया कि इन पौधों के पोषण व सुरक्षा सुनिश्चित करें।