Vidisha दो पंचायत सचिव निलंबित व दो रोजगार सहायकों को थमाए शोकॉज नोटिस

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

विदिशा पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पूर्ण कराए जाने वाले आवासों की धरातलीय स्थिति का जायजा लेने के उद्देश्य से बुधवार को नटेरन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत आमखेड़ा सूखा, ग्राम पंचायत पिपरिया में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत आवास प्लस की कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर जिला पंचायत सीईओ अवगत हुए कि बार-बार निर्देश देने के उपरांत भी संतोषजनक प्रगति परिलीक्षित नहीं होन पर ग्राम पंचायत के सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही व ग्राम रोजगार सहायकों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए हैं।

जिला पंचायत सीईओ के द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि नटेरन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत आमखेड़ा सूखा के सचिव नाथूराम जाटव के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की गई है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जनपद पंचायत नटेरन नियत किया गया है। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा, जबकि ग्राम पंचायत आमखेड़ा सूखा के रोजगार सहायक घासीराम अहिरवार को कारण बताओ पत्र जारी किया गया है। उन्हें अपना स्पष्टीकरण तीन दिवस में प्रस्तुत करने की म्याद दी गई है। अन्यथा उनके खिलाफ संविदा सत्रों के अनुरूप पद पृथक करने की कार्यवाही का प्रस्ताव कलेक्टर महोदय को प्रेषित किया जाएगा। संपादित होने वाली कार्यवाही के लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

जिला पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट ने नटेरन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पिपरिया के सचिव रामसिंह को भी निलंबित करने का आदेश जारी किया है। निलंबन अवधि में श्री रामसिंह का मुख्यालय नटेरन जनपद पंचायत नियत किया गया है। इन्हें भी नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। ग्राम के रोजगार सहायक गजेन्द्र मीणा को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। जिसका जबाव तीन दिवस में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। समयावधि में जबाव प्राप्त नहीं होने पर उनके खिलाफ संविदा शर्तों के अनुसार पद से पृथक करने हेतु प्रस्ताव कलेक्टर महोदय को प्रेषित किया जाएगा।