राज्य स्थापना आयोजन के तैयारियोंं की समीक्षा

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा रमाकांत उपाध्याय/  

मध्यप्रदेश राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा को कलेक्टर उमाशंकर भार्गव की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई थी। उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला, अपर कलेक्टर वृदांवन सिंह, डिप्टी कलेक्टर सुश्री अनुभा जैन के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहें। 

राज्य स्थापना एक नवम्बर को जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा। मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण, राष्ट्रगान इसके पश्चात् मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन, संकल्प, हर्ष फायर, मध्यप्रदेश गान, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन उपरांत कार्यक्रम के अंत में वंदे मातरम से कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम की फायनल रिहर्सल का जायजा तीस अक्टूबर को लिया जाएगा।

बैठक में बताया गया कि देशभक्ति पर आधारित दो सांस्कृतिक कार्यक्रमों को शामिल किया जाएगा। सायंकाल राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आमजन अवलोकन कर सकें के लिए नियत स्थल पर एलईडी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।

उपस्थिति के निर्देश

कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह स्थल पर सभी विभागों के जिलाधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित हो।

रोशनी के निर्देश

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को सभी शासकीय स्मारको, कार्यालयों प्रकाश (रोशनी) की जाएगी। इसके लिए झालर लगाने का कार्य 31 अक्टूबर की रात्रि तक पूरा कर लिया जाए। ताकि एक नवम्बर की रात्रि से रोशनी कार्यालयों में की जा सकें।