Vidisha मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना से जिले के डेढ लाख से अधिक उपभोक्ता हुए लाभांवित

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना के तहत विदिशा जिले के एक लाख 54 हजार 417 उपभोक्ताओं की कुल राशि 147.27 करोड की राशि स्थगित की गई हैं जिसमें मूल राशि 104.16 करोड रूपए तथा अधिभार राशि 43.11 करोड़ रूपए सम्मिलित है।

मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना का शुभांरभ कार्यक्रम एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह में आयोजित किया गया था यहां मुख्यमंत्री जी के लाइव उद्बोधन देखने व सुनने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए थे।मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना का जिला मुख्यालय पर शुभांरभ अतिथियों द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र समक्ष दीप प्रज्जवलित कर व कन्या पूजन से किया गया है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जैसे सहज, सरल व्यक्ति ही कोरोना काल के दौरान लॉक डाउन की विषम परिस्थितियों में आम आदमी की दिनचर्या प्रभावित ना हो इसके लिए जनहितैषी निर्णय लेकर उसका सीधा लाभ आमजनों को प्रदाय कराया जा रहा है।

जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति के प्रधान तोरण सिंह दांगी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गांव, गरीब, किसानो के दुःखों से भलीभांति वाकिफ है उन्होंने गांव मे 24 घंटे एवं किसानों के लिए 10 घंटे लगातार बिजली मुहैया कराने की शुरूआत की है वहीं अनुदान योजना पर ट्रांसफार्मर देकर किसानों के खेतो तक बिजली सुगमता से पहुंचाई है और लो वोल्टेज जैसी समस्या को समाप्त किया है।

कार्यक्रम को पूर्व विधायक रूद्रप्रताप सिंह ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि गरीबों की भलाई के लिए अनेक निर्णय लिए है जिसमें कर्जमाफी से लेकर बिल माफी तक शामिल है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जो कहते है उसे पूरा करते है कार्यक्रम को भाजपा नेतागण अरविन्द श्रीवास्तव, अनिल सोनकर ने भी सम्बोधित किया।

आयोजन के उद्धेश्यों को रेखांकित करते हुए मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के उप प्रबंधक अवधेश त्रिपाठी ने बताया कि उपभोक्ताओं को राहत देने के उद्धेश्य से राहत देने हेतु राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार कोरोना काल के दौरान लॉक डाउन की विषम परिस्थतियों के विद्युत जिसके अंतर्गत एक किलोवॉट तक के घरेलू उपभोक्ताओं की अगस्त 2020 की स्थिति में स्थगित राशि पूर्ण रूप से मुख्यमंत्री विद्युत बिल में राहत योजना 2022 के तहत माफ की जा रही है। विदिशा वृत्त अंतर्गत आठ हजार 629 उपभोक्ताओं द्वारा अपनी स्थगित राशि 3.17 करोड का भुगतान कर दिया गया था उपभोक्ताओं द्वारा भुगतान की गई अगस्त 2020 की स्थगित राशि का समायोजन अग्रिम विद्युत देयक में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विद्युत बिल में राहत योजना 2022 के तहत जिले के एक लाख 54 हजार 417 उपभोक्ता लाभंवित हुए है इन उपभोक्ताओं की कुल राशि 147.27 करोड़ स्थगित की गई है।

अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र वितरण

मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप प्रमाण पत्र कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों द्वारा प्रदाय किए गए।

इस अवसर पर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेतागण मनोज कटारे, श्रवण व्यास, सुरेन्द्र सिंह चौहान, जमना कुशवाह सहित लाभांवित होने वाले हितग्राही एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहें। कार्यक्रम का संचालन गजेन्द्र पाल सिंह ने किया तथा आंगतुको के प्रति आभार ऊर्जा विभाग के अधीक्षण यंत्री विनोद कुमार बघेल ने व्यक्त किया।