Vidisha प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ध्वजारोहण कर लेंगे परेड की सलामी

प्रभारी मंत्री श्री सारंग जी का दौरा कार्यक्रम, जिला प्रशासन ने देखी व्यवस्थाएं,

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय/ 9893909059

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास विभाग के मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर विदिशा जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह के कार्यक्रम में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। जिला प्रशासन ने आयोजन की तैयारिया पूरी कर ली है। 

               प्रभारी मंत्री श्री सारंग का प्राप्त दौरा कार्यक्रम अनुसार बुधवार 26 जनवरी की प्रातः 7.15 बजे भोपाल से विदिशा के लिए प्रस्थान कर प्रातः 8.30 बजे विदिशा के सर्किट हाउस में आगमन, 8.45 बजे सर्किट हाउस से प्रस्थान कर प्रातः 8.48 बजे नीमताल चौक, गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण, प्रातः 8.51 बजे शहीद ज्योति स्तंभ पर पुष्प चक्र अर्पण, इसके पश्चात् प्रातः 8.53 पर शहीद ज्योति स्तंभ से पुलिस लाइन हेतु रवाना होंगे। प्रभारी मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग जी 8.59 पर पुलिस लाइन पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम स्थल पर आगमन, प्रातः नौ बजे गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करने के उपरांत यहां आयोजित अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के पश्चात् प्रातः 10.30 बजे पुलिस लाइन से प्रस्थान कर प्रातः 10.35 बजे विदिशा नगर में ही सोनी धर्मशाला स्वर्णकार कॉलोनी में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद प्रभारी मंत्री श्री सारंग पूर्वान्ह 11 बजे विदिशा से भोपाल के लिए रवाना होंगे।

               मुख्य समारोह स्थल पुलिस परेड़ ग्राउण्ड पर मिनिट टू मिनिट आयोजित होने वाले कार्यक्रमो की रूपेरखा इस प्रकार से है। 26 जनवरी की प्रातः 8.59 बजे मुख्य अतिथि का आगमन, प्रातः नौ बजे ध्वजारोहण एवं राष्ट्रीय गान, प्रातः 9.05 बजे परेड का निरीक्षण, प्रातः 9.10 बजे मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन, प्रातः 9.25 बजे मध्यप्रदेश गान, 9.30 बजे मार्च पास्ट, प्रातः 9.40 बजे से झांकियों का प्रदर्शन तथा प्रातः 10 बजे पुरस्कारों का वितरण मुख्य अतिथि द्वारा किया जाएगा।

रोशनी के निर्देश

               गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की सायंकाल को जिले के सभी सार्वजनिक भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व की इमारतों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा ततसंबंध में प्रदेश के सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर पालन सुनिश्चित कराने हेतु ताकिद किया गया है।

शुष्क दिवस

               गणतंत्र दिवस 26 जनवरी बुधवार को जिले में शुष्क दिवस घोषित किया गया है। ततसंबंध में       जारी आदेश में उल्लेख है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी बुधवार को विदिशा जिले की समस्त देशी, विदेशी मदिरा दुकानो से मदिरा विक्रय एवं मद्य भण्डागारो से मदिरा परिवहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। संबंधितों को जारी आदेश का कढाई से पालन सुनिश्चित करने की हिदायत दी गई है।

गणतंत्र दिवस पर भारत पर्व का आयोजन

               गणतंत्र दिवस की संध्या पर भारत पर्व का आयोजन किया जाएगा, जिसमें स्थानीय कलाकारों द्वारा अपनी कलाओं का प्रदर्शन सांस्कृतिक, देशभक्ति गीतों के माध्यम से किया जाएगा। आयोजन स्थल पर जनसम्पर्क विभाग के द्वारा छाया प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में जिलों में हुई प्रगति और विकास कार्यों को छाया चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया जायेगा।

उपस्थिति के निर्देश

               26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को उपस्थित होने के निर्देश प्रसारित किए गए है। पुलिस परेड ग्राउण्ड पर प्रातः नौ बजे झंडावंदन के समय अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं।