Vidisha लोकायुक्त पुलिस ने 15 हजार की रिश्वत लेते बिजली कंपनी के एसई को किया गिरफ्तार

गंजबासौदा निवासी वरिष्ठ पत्रकार जफर कुरेशी से बेयरहाउस निर्माण के लिए ट्रांसफॉर्मर चार्जिंग की अनुमति के लिए माँगी थी रिश्वत, लेते समय पकड़ाए 

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के विदिशा सुपरिटेंडेंट इंजीनियर सम्पूर्णानंद शुक्ला को गिरफ्तार किया है। 


लोकायुक्त पुलिस निरीक्षक रजनी तिवारी ने बताया कि गंजबासौदा निवासी जफर कुरैशी ने भोपाल लोकायुक्त एसपी से शिकायत की थी कि उनके वेयर हाउस निर्माण के लिए ट्रांसफार्मर चार्जिंग की अनुमति के लिए विदिशा में हाल ही में पदस्थ बिजली कम्पनी के अधिकारी शुक्ला रिश्वत की मांग रहे है। इसी आधार पर लोकायुक्त दल ने बुधवार की रात सांची रोड स्थित एक होटल के बाहर पहुँचकर कार्रवाई की।

आरोपित एसई शुक्ल ने फरियादी से रिश्वत लेकर बगल में खड़े ड्राइवर करन को थमा दिए। उसी समय लोकायुक्त पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। आरोपित शुक्ला के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। देर रात तक लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई चलती रही। जिले में लंबे समय बाद लोकायुक्त की कार्रवाई देखी गई है। जबकि इस संबंध में संबंधित अधिकारी से संपर्क नहीं हो पाया है। 

फरियादी जफर कुरेशी का कहना है कि एक सप्ताह से अधिकारी उन्हें ट्रांसफार्मर चार्जिंग की अनुमति देने परेशान कर रहे थे, उनसे रिश्वत मांगी गई जिसकी शिकायत उंन्होने लोकायुक्त एसपी को दी जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है।