कानून व्यवस्था न बिगड़े, ज्वलंत मुद्दों की सतत मोनिटरिंग जरूरी

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @विदिशा रमाकांत उपाध्याय/

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने आज राजस्व कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए है कि कानून व्यवस्था बिगडे ना इसके लिए ज्वलंत मुद्दो की सतत मानिटरिंग करने के निर्देश दिए है।
कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि विसर्जन स्थलों पर गोताखोर व प्रकाश की व्यवस्था कराने, डेमो से सिंचाई हेतु पानी छोडे जाने के पहले नहरो की मरम्मत कार्य, खाद वितरण पर नजर रखनें, हितग्राहीमूलक योजनाओं में अतिशीघ्र लाभ दिलाने, पात्रता पर्ची वितरण तथा समय पर स्वंय एवं अधीनस्थ कार्यालयों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित होना सुनिश्चित करें के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश समस्त एसडीएमो को दिए है।
उक्त बैठक में राजस्व न्यायालयों, भूमि के नामांतरण, गौशालाओं, तहसील कार्यालयों में दर्ज किए जाने वाले प्रकरणों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी राजस्व अधिकारियों द्वारा दी गई। वही अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर लक्ष्यों की प्राप्ति के संबंध में उनके द्वारा मार्गदर्शन दिया गया है।
नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई इस बैठक में अपर कलेक्टर वृदांवन सिंह, डिप्टी कलेक्टर तथा समस्त एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।