Vidisha मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में 42 लाख बालिकाएं लाड़ली लक्ष्मी बन गई – भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा

विदिशा के एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागार में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम, 

लाड़ली लक्ष्मियां पूरे देश में ताकत बन कर खड़ी हुईं, और यही ताकत देश को आगे बढ़ाने का कार्य करेगी

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

मुख्यमंत्री लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत लाडली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम का आयोजन आज रविवार की शाम 7 बजे भोपाल में आयोजित किया गया जिसका सीधा प्रसारण विदिशा में भी किया गया।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में खजुराहो सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा शामिल हुए। श्री शर्मा ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम को विदिशा से संबोधित किया है जिसका सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम पूरे प्रदेश में देखा व सुना गया है। 


विदिशा के एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागार में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खजुराहो सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में 42 लाख बालिकाएं लाड़ली लक्ष्मी बन गई हैं। इस अवसर पर में प्रदेश की समस्त लाड़लियों का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली लक्ष्मी योजना की शुरुआत की थी। उस समय देश व प्रदेश में लोग बेटियों को वह सम्मान नहीं मिलता था जो अब मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को बताना चाहता हूं कियही वह विदिशा जिला है जिस जिले से मुख्यमंत्री जी के मन में लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रारंभ करने का विचार आया था। तब मुख्यमंत्री जी तत्कालीन सांसद हुआ करते थे। आज देश और मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी बेटियों का अभियान बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ बेटियों को आगे बढ़ाने का अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि मैं गर्व से यह कह सकता हूं कि भारत देश और मध्यप्रदेश के अंदर यही 42 लाख बेटियां लाडली लक्ष्मी बनी हैं भविष्य में यह सभी बेटियां देश व प्रदेश का नेतृत्व करेंगी। कोई बालिका डॉक्टर बनेगी तो कोई इंजीनियर बनेगी, कोई बेटी आईएएस तो कोई आईपीएस बनेंगी और कोई बेटी राजनीतिक क्षेत्र में देश का नेतृत्व करेंगी।


खजुराहो सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि आज बेटियों के लिए प्रारंभ किया गया यह अभियान सामाजिक परिवर्तन का घोतक बना है। जिन बेटियों को पूर्व में लोग हैय की दृष्टि से देखते थे, वह आज वरदान साबित हो रही हैं और देश की ताकत बनकर खड़ी हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार ने जो प्रयास किए हैं आज सभी लाडली लक्ष्मियां पूरे देश में ताकत बन करके खड़ी हुई हैं, और यही ताकत देश और प्रदेश को आगे ले जाने का कार्य करेगी।


इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विष्णु दत्त शर्मा सहित विधायकगण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन करने के साथ-साथ कन्या पूजन कर किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे, सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा, बासौदा विधायक श्रीमती लीना जैन, शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री सिंह के अलावा जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य गण डॉ राकेश जादौन, मुकेश टंडन ने कार्यक्रम को संबोधित किया। आयोजन की रूपरेखा पर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने गहन प्रकाश डाला। आगंतुकों के प्रति आभार जिला पंचायत सीईओ डॉ योगेश भरसट ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में श्रीमती जीव जन्तु कल्याण बोर्ड भारत सरकार के सदस्य राम रघुवंशी, मनोज कटारे, मुकेश तिवारी, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, विभिन्न हितग्राही सहित अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक विजय श्रीवास्तव ने किया।


लाइव उद्बोधन-
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के लाइव उद्बोधन का सीधा प्रसारण जिला स्तरीय कार्यक्रम एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागार में देखने पर सुनने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान के लाइव उद्बोधन को कार्यक्रम में उपस्थित लाडली लक्ष्मी बालिकाओं के अलावा उनके अभिभावकों एवं गणमान्य नागरिकों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने देखा एवं सुना।


प्रशस्ति पत्र प्रदाय
जिला स्तरीय कार्यक्रम में कार्यक्रम के समापन अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खजुराहो सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने लाडली लक्ष्मी बेटियों को लाडली लक्ष्मी प्रमाण पत्र प्रदाय किए इसके साथ ही शैक्षणिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने अथवा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट स्थान हासिल करने वाली बालिकाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया गया।

लाड़ली के घर पहुंचकर भोजन प्रसादी ग्रहण की 
खजुराहो सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आज रविवार को विदिशा प्रवास के दौरान अहमदपुर चौराहा चुंग्गी नाका पर निवासरत सुमित अहिरवार के घर पहुंचकर लाड़ली लक्ष्मी आशी अहिरवार और अनामि अहिरवार की तिलक लगाकर कन्या पूजन कर उनके साथ भोजन प्रसादी ग्रहण की है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन, जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्य डॉ राकेश जादौन, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े ने भी भोजन प्रसादी ग्रहण की है। भोजन करने से पहले सांसद श्री शर्मा ने आशी अहिरवार को अपने हाथों से मिठाई खिलाई और पढ़ाई लिखाई की चर्चा कर हौसला अफजाई की है।