2 लाख से अधिक की अवैध मदिरा जप्त

आबकारी विभाग द्वारा जिले में अवैध मदिरा के खिलाफ सघन कार्यवाही जारी

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @विदिशा रविकांत उपाध्याय/

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के द्वारा दिए गए निर्देशो के अनुपालन में आबकारी विभाग के द्वारा जिले मेंं अवैध मदिरा धारण, परिवहन, चौर्यनयन एवं विक्रय की रोकथाम हेतू विशेष अभियान पुलिस की मदद से संचालित किया जा रहा है।
जिला आबकारी अधिकारी शैलेष जैन ने बताया कि जिले में किसी भी प्रकार से अवैध मदिरा का भण्डारण, विक्रय  व परिवहन ना हो के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। ततसंबंधी सूचनाएं प्राप्ति के लिए हर स्तर पर जीवंत सम्पर्क बनाए गए है।


सहायक आबकारी अधिकारी राहुल ढोके के नेतृत्व में संचालित अभियान की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मंगलवार की प्रातः कुरवाई तहसील के पांच स्थलों पर अचानक दबिश देकर दो लाख 21 हजार अनुमानित मूल्य की अवैध मदिरा व निर्माण उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री जप्त की गई है। आबकारी एवं पुलिस विभाग के संयुक्त समन्वय से कुरवाई के ग्राम रूसिया, रूसिया टपरा, नयापुरा बागरी, खिरियाबागरी एवं माता बाग में दबिश देकर आबकारी अधिनियमों के तहत पांच प्रकरण पंजीबद्ध किए गए है इन क्षेत्रों से 70 बल्क लीटर हाथ भट्टी मदिरा एवं 3450 किलोग्राम अवैध मदिरा निर्माण के लिए तैयार हुआ लहान जप्त करने की कार्यवाही की गई है। उपरोक्त कार्यवाही को आबकारी विभाग के उप निरीक्षक श्री महेश विश्वकर्मा, कुरवाई थाना प्रभारी बृजेन्द्र मर्सकोले के अलावा आबकारी उप निरीक्षक  राजेश विश्वकर्मा,श्रीमत अर्चना जैन, पुष्पेन्द्र ठाकुर के अलावा आबकारी व पुलिस विभाग के आरक्षकोंं के सहयोग से सम्पादित की गई है।