शासकीय आईटीआई गेंहू खेडी विदिशा में लगेगा मेला, मिलेंगे रोजगार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@विदिशा रमाकांत उपाध्याय/

जिला प्रशासन एवं लाइन डिपार्टमेंटो के द्वारा जिला मुख्यालय पर 20 अगस्त को शासकीय आईटीआई गेंहू खेडी में प्रातः 11 बजे से रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा।

शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए निजी कंपनियों में रोजगार के अवसर मुहैया कराए जाने हेतु आयोजित उक्त मेले में पांचवीं से लेकर स्नातकोत्तर योग्यताधारक जिनकी आयु 18 से 32 वर्ष है। रोजगार अवसरों में आधारभूत सेवाओं के साथ-साथ विशेष सेवाएं जैसे सिक्यूरिटी गार्ड, सुपरवाईजर, लॉजिस्टिक, मशीन आपरेटर, मार्केटिंग एवं सेल्स डीपीओ तथा बीमा आईटीआई अंतर्गत फीटर मैकेनिक इत्यादि योग्यताधारक रोजगार मेले में शामिल हो सकेंगे। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि रोजगार मेले में प्रदेश की प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा युवाओं का चयन विभिन्न पदो पर किया जाएगा। कंपनी द्वारा अपनी शर्तो के अनुरूप भर्ती की जाएगी। साक्षरता के समय कंपनी से समस्त जानकारी स्वंय प्राप्त करें इस हेतु कोई मार्गव्यय नही दिया जाएगा। अपने सीवी, रिज्यूम आवेदकगण स्वंय लेकर उपस्थित हो।

रोजगार मेला हेतु दायित्व सौंपे गए

कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने जिला मुख्यालय पर 20 अगस्त को आयोजित होने वाले रोजगार मेला के आयोजन हेतु विभिन्न विभागो के अधिकारियो को दायित्व सौंपने का आदेश जारी कर दिया है।

कलेक्टर डॉ जैन के द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि जिले के शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के सुनहरे अवसर का लाभ त्वरित मिले इसके लिए हर स्तर पर प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। कलेक्टर द्वारा रोजगार मेला आयोजन को सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराने हेतु जिन विभागो के अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गए है उनमें जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक पीडी वंशकार को राज्य तथा अन्य राज्यों में उद्योगो, संभावित नियोक्ताओें से सम्पर्क स्थापित कर रिक्तियां दर्ज कराना तथा रोजगार मेले में उपरोक्तानुसार उद्योग संस्थान की उपस्थित सुनिश्चित कराने का दायित्व सौंपा गया है। जिला रोजगार अधिकारी एबी खॉन तथा आईटीआई के प्राचार्य एपी श्रीवास्तव को संयुक्त रूप से रोजगार मेला की व्यवस्थाओं को मूर्तरूप देना, मेले में पंजीयन का डाटा एवं चयनित युवाओं की सूची कंपनी से प्राप्त करना, मेला में उपस्थित होने वाले युवाओं का पंजीयन व काउसलिंग के प्रबंध इत्यादि दायित्व सौंपा गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एपी सिंह को रोजगार मेला स्थल पर कोविड 19 से सुरक्षा की दृष्टि से सेनेटाइजर एवं अन्य आवश्यक संसाधनो की व्यवस्था का दायित्व जबकि जिले के सभी जनपदो के सीईओ तथा एसआरएलएम के जिला परियोजना प्रबंधक को रोजगार मेले का हर स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा विदिशा नगरपालिका अधिकारी को आयोजन स्थल पर पेयजल तथा साफ सफाई की व्यवस्था क्रियान्वित कराने का दायित्व सौंपा गया है आईटीआई के प्राचार्य को आयोजन स्थल आईटीआई भवन को उपलब्ध कराने एवं स्थानीय व्यवस्थाओं की आवश्यक कार्यवाही समयावधि में क्रियान्वित कराने हेतु अधिकृत किया गया है। रोजगार मेला में सुरक्षा व्यवस्था एवं कोविड 19 को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेन्सिग का पालन सुनिश्चित कराने का दायित्व देहात थाना विदिशा के थाना प्रभारी को सौंपा गया है।