प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में होगा भू-अधिकार पत्रों का वितरण 

प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी का लाइव उद्बोधन

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @विदिशा रमाकांत उपाध्याय/

                आबादी भू-स्वामित्व के भू-अधिकार पत्रों का वितरण संबंधी जिला स्तरीय कार्यक्रम बुधवार छह अक्टूबर को ग्यारसपुर में आयोजित किया गया है कि जानकारी देते हुए कलेक्टर  उमाशंकर भार्गव ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश  सारंग भी शामिल होंगे।

                स्वामित्व योजना अंतर्गत अधिकार अभिलेख के वितरण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री जी के लाइव उद्बोधन को सुनने देखने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए है। उक्त प्रसारण जिले की सभी ग्राम पंचायतों में देखने, सुनने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है।

                जिला स्तरीय कार्यक्रम में पचास हितग्राहियों को अतिथियों द्वारा भू-अधिकार पत्रों का वितरण मौके पर किया जाएगा। ग्यारसपुर में आयोजित उक्त जिला स्तरीय कार्यक्रम में तमाम व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित रूप से समयावधि में पूरी कराई जाएं। इसके लिए कलेक्टर श्री भार्गव ने विभिन्न विभागो के अधिकारियों को आवश्यक जबावदेंही सौंपी है।

                अपर कलेक्टर वृदांवन सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम ग्यारसपुर तहसील प्रागंण में बुधवार छह अक्टूबर की प्रातः 11 बजे से शुरू होगा। कार्यक्रम आयोजन व सुव्यवस्थित रूप से संचालन के लिए कलेक्टर द्वारा कार्य विभाजन कर अधिकारियों को आवश्यक जबावदेंही सौंपी है तदानुसार ग्यारसपुर एसडीएम बृजेश कुमार रावत को सम्पूर्ण कार्यक्रम का प्रभारी नियुक्त किया गया है। एसडीएम कुरवाई, बासौदा,ग्यारसपुर चयनित हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने के प्रबंध सुनिश्चित करेंगे। एसडीएम बासौदा रोशन राय, हितग्राहियों की बैठक व्यवस्था संबंधी कार्यो का संपादन करेंगे।

                डिप्टी कलेक्टर  विजय राय मंच की समस्त गतिविधियों के प्रभारी एवं आमंत्रण पत्र का मुद्रण बैकड्राप का मुद्रण, कार्यशाला के बैनर, स्वामित्व योजना के अधिकार पत्रों का वितरण कार्यो को अंजाम देंगे। ग्यारसपुर जनपद पंचायत के सीईओ स्थानीय एसडीएम के निर्देशन मेंमंच, टेन्ट, साउण्ड, एलईडी, स्क्रीन, लाईट, माइक, पेयजल व्यवस्था के प्रबंध सुनिश्चित करते हुए शिकायत निवारण काउंटर संचालित कराएंगे। तहसीलदार ग्यारसपुर, गुलाबगंज, त्योंदा तथा कुरवाई के द्वारा अधिकार पत्रों का मुद्रण एवं वितरण कार्य को अंजाम दिया जाएगा। गुलाबगंज तहसीलदार  सुनील शर्मा कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। अधीक्षक भू-अभिलेख राजेश राम को मंच पर पट्टा, अधिकार अभिलेख वितरण हेतु हितग्राहियों का चयन, भोपाल से पम्पलेट प्राप्त करना एवं तहसीलवार वितरण सुनिश्चित कराने के कार्यो का संपादन किया जाएगा। मंच,टेन्ट के सुदृढीकरण संबंधी कार्य पीडब्ल्यूडी के ईई तथा कार्यक्रम स्थल पर विद्युत व्यवस्था हेतु मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड विदिशा के कार्यपालन यंत्री अवधेश त्रिपाठी को सौंपी गई है। सोशल मीडिया आदि के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था, जिंगल एवं लघु फिल्म का प्रदर्शन कार्य की जबावदेंही जनसम्पर्क अधिकारी, लोक सेवा केन्द्र के जिला प्रबंधक तथा ई गवर्नेस के जिला प्रबंधक को संयुक्त रूप से सौंपी गई है।