Vidisha कलेक्टर-एसपी ने पैदल भ्रमण कर दिया जागरूकता का संदेश

व्यापारियों व आम नागरिकों को मास्क वितरित किए,

शहरवासियों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने किया प्रेरित

बिना मास्क दुकान पर आने वाले खरीददारों को सामग्री न देने की अपील

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा रविकांत उपाध्याय/ 

 

               कोविड-19 की तृतीय लहर को दृष्टिगत रखते हुए आज मंगलवार को कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य मुकेश टण्डन, पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला, एसडीएम  गोपालसिंह वर्मा के अलावा व्यापारी व अन्य जनप्रतिनिधियों ने पैदल बाजार में निकलकर विभिन्न प्रकार के प्रतिष्ठान संचालित कर रहे व्यापारियों एवं बाजार में खरीददारी करने आने वाले आम नागरिकों से मास्क  पहनने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है। इस दौरान शहर के व्यापारियों से अपील की गई है कि वह दुकान पर कार्यरत लोगों और दुकानों पर पहुंचने वाले ग्राहकों को मास्क पहनने के लिए कहें और सोशल डिस्टेन्सिग का पालन कराएं। यदि कोई ग्राहक मास्कर पहनकर नहीं आए तो उसे किसी भी प्रकार की खरीददारी न करने दें। अधिकारीगणों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा माधवगंज से लेकर बड़ा बाजार तक शहर के व्यापारियों एवं आम नागरिकों को जनजागरुकता का संदेश दिया गया है।

जनजागरुकता अभियान चलाएं, मास्क अवश्य पहनें- कलेक्टर श्री भार्गव

               कलेक्टर उमाशंकर भार्गव विदिशा शहर के समस्त व्यापारी बंधुओं से अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए जनजागरुकता अभियान चलाना पड़ेगा। दुकानदार और दुकान पर आने वाले ग्राहक मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करें। जो भी व्यक्ति बिना मास्क के बाजार में खरीददारी करने आए उन्हें सामग्री न दें। कलेक्टर श्री भार्गव ने वैक्सीनेशन से वंचित रह गए लोगों से कोविड-19 के पहले व दूसरे डोज लगवाने की अपील करने के साथ ही पालकों से अनुरोध किया है कि वह अपने बच्चे  जिनकी उम्र 15 से 18 वर्ष है उनका टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि जो बच्चे पढ़ाई नहीं भी कर रहे हैं वह भी नजदीकी स्कूल के टीकाकरण में पहुंचकर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद टीकाकरण कराएं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करें- श्री टण्डन

               नगर के बड़ा बाजार में कार्यक्रम का समापन किया गया। इस दौरान जिला क्राईसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य  मुकश टण्डन ने शहर के व्यापारियों एवं आम नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी पूर्व की भांति जानते हैं कि कोरोना की दूसरी लहर में व्यापारियों व आम नागरिकों ने किस प्रकार मास्क पहने थे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था। उसी तरह इस बार भी सभी को पहले की तरह ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। ताकि कोरोना पर हमारी जीत हो सके। श्री टण्डन ने आमजनों से आग्रह किया है कि उनके घर-परिवार में यदि कोई व्यक्ति ने वैक्सीनेशन के पहला या फिर दूसरा डोज नहीं लगवाया है तो वह अवश्य ही वैक्सीन लगवाएं।

पुलिस, प्रशासन संयुक्तत रूप से करेगा चालानी कार्यवाही- पुलिस अधीक्षक

               पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने कहा कि मास्क पहनना है जरूरी इससे ही होगी कोरोना से दूरी। उन्होंने आमजनों से अपील की है कि वह मास्क सिर्फ इसलिए न पहने कि वह चालान से बचे रहें। वह इसलिए मास्क अवश्य पहनें क्योंकि कोरोनारूपी बीमारी से बचने का एक मात्र उपाय मास्क ही है। और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करें। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कल से मास्का न पहनने वालों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही शुरू होगी। प्रशासन व पुलिस की टीम संयुक्त रूप से शहर में चालानी कार्यवाही करेगी। उन्हों ने नगर के बाजार में प्रतिष्ठापन  संचालित कर रहे व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वह मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कल से चालानी कार्यवाही शुरू होगी। यदि किसी दुकान में दुकानदार या कर्मचारी मास्के पहने नजर नहीं आए तो दुकान सील करने की कार्यवाही भी की जा सकती है।

               व्यापार महासंघ के पूर्व महामंत्री घनश्याम बंसल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर हमारे सामने है। उन्होंने शहर के व्यापारियों एवं आम नागरिकों से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है, उन्होंने व्यारपारीबंधुओं से अपील की है कि कोई भी खरीददार बिना मास्क के दुकान पर आए तो उन्हें सामग्री न दें और उन्हें मास्क् पहनने के लिए जागरुक करें।