विदिशा में बोले मुख्यमंत्री, 26 सितंबर तक सभी पात्रों को लगे वैक्सीन

मतदाता सूची से मिलान कर शेष रह गए नागरिकों को कराएँ वैक्सीनेट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों का आव्हान किया है कि वे हर हाल में कोरोना से बचाव और सम्पूर्ण सुरक्षा के लिए वैक्सीन के दोनों डोज़ लगवाएँ। मुख्यमंत्री चौहान आज विदिशा जिला मुख्यालय में महाराणा प्रताप महाविद्यालय परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण का जायज़ा लेने के बाद नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह, विधायक बासौदा श्रीमती लीना संजय जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी, भाजपा नेत्री सुखप्रीत सिंह कौर, भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश जादौन उपस्थित थे। 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर नागरिक की जीवन की चिंता कर मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाई है। उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए उन्हें जन्म-दिन की शुभकामनाएँ दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कोरोना नियंत्रित है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के प्रति हम सबको सावधानी बरतना होगी और उसे रोकना होगा। इसके लिये वैक्सीन के दोनों डोज लगवाएँ, मास्क लगाएँ और कोरोना की गाइड लाइन का पालन करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमले को निर्देश दिए हैं कि वे मतदाता सूची से सर्वे कर वैक्सीन नहीं लगवाने वालों को चिन्हित करें और उन्हें 26 सितंबर तक हर हाल में वैक्सीनेट करवाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन से एक तो कोरोना होगा नहीं और होता भी है तो जान का संकट नहीं होगा। उन्होंने स्वयंसेवी संगठनों, जन-प्रतिनिधियों औऱ शासकीय अमले का धन्यवाद भी किया जो वैक्सीन के महाअभियान में सहभागी बने हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वैक्सीनेशन केन्द्र पर वैक्सीन लगवाने आये नागरिकों से चर्चा की और उनसे अपनी गली-मोहल्ले के सभी नागरिकों को वैक्सीनेट करवाने की अपील की। उन्होंने टीकाकृत नागरिकों को प्रमाण-पत्र और स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशंसा-पत्र भी प्रदान किये