Bjp कार्यकर्ता को 100 घण्टे का समय पार्टी के लिए देना होगा – जोशी

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा रविकांत उपाध्याय/ 

विदिशा में आयोजित भाजपा के जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग के द्वितीय दिवस के प्रथम सत्र की अध्यक्षता चंदन सिंह राजपूत द्वारा की गई तथा वक्ता के रूप में भोपाल से पधारे पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह जी ने 2014 के बाद आया युगांतकारी परिवर्तन विषय पर अपने विचार प्रकट किए।
ध्रुवनारायण सिंह ने बताया कि 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को पूर्ण बहुमत के साथ स्थिर सरकार मिली ! जिससे देश में आज सटीक ठोस निर्णय सरकार द्वारा लिए जा रहे हैं चाहे हो नोटबंदी की बात हो, जीएसटी की बात है,राम मंदिर निर्माण की बात हो,कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात हो ,यह निर्णय सिर्फ देश में पूर्ण बहुमत की सरकार होने के कारण ही हो सके! 2014 के पहले देश में लगातार अस्थिरता का वातावरण हुआ करता था !राजनीतिक दलों में आपसी सहमति ना होने के कारण देश मे बड़े निर्णय नहीं हो पाते थे! विगत दिनों हमने देखा देश की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मन देश के छक्के छुड़ा दिए डोकलाम में चीनी सेना को हमारी सेना ने खदेड़ दिया! यह सब वह परिवर्तन है जो 2014 के बाद सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण हो सके।

वर्ग के द्वितीय सत्र में अध्यक्ष के रूप में पूर्व मंडल अध्यक्ष  महेंद्र जैन जी तथा वक्ता के रूप में  माधव सिंह दांगी जी उपस्थित हुए !श्री दांगी जी ने हमारा विचार परिवार विषय पर अपने उद्गगार प्रकट किए! एक जैसे विचार लक्ष्य को लेकर कार्य करने वाले संगठन हमारे विचार परिवार होते हैं! भारतीय जनता पार्टी लगातार राष्ट्र सेवा के लिए संकल्पित है ! हमारे दल का गठन देश सेवा के लिए हुआ है !देश में और भी बहुत सारे संगठन इस लक्ष्य के लिए काम कर रहे है! बे सब हमारे विचार परिवार हैं।

तृतीय सत्र की अध्यक्षता  रामलाल जी गोयल द्वारा की गई वक्ता के रूप में प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी  विवेक तिवारी जी उपस्थित रहे! तिवारी जी ने सोशल मीडिया की समझ विषय पर कार्यकर्ताओं से चर्चा की तिवारी जी द्वारा बताया गया कि किस प्रकार दुनिया में सोशल मीडिया की ताकत बढ़ रही है !आज दुनिया भर के लगभग 430 करोड लोग सोशल मीडिया का प्रतिदिन उपयोग करते हैं! दुनिया की 58% आबादी सोशल मीडिया का उपयोग करती है! भारत में भी बड़ी संख्या में लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं! व्हाट्सएप के उपयोग के मामले में भारत विश्व में नंबर 1 पर है और फेसबुक के उपयोग में दुनिया में दूसरे नंबर पर भारत है !यूट्यूब के लगभग 7 करोड उपयोगकर्ता और ट्विटर के लगभग ढाई करोड़ उपयोगकर्ता भारत में है! इसलिए सोशल मीडिया के उपयोग का सही तरीका हमें मालूम होना चाहिए !सोशल मीडिया केवल मनोरंजन का विषय मात्र नहीं है! यह ज्ञान सूचना आदान-प्रदान का बड़ा माध्यम है!

दिन के चौथे सत्र मे गंज बासौदा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष  मोहन भावसार जी और मुख्य वक्ता के रूप में नरसिंहगढ़ के पूर्व विधायक मोहन शर्मा जी उपस्थित हुए !मोहन शर्मा जी ने आत्मनिर्भर भारत विषय पर अपने विचार प्रकट किए शर्मा जी ने अपने उद्गगार में बताया किस प्रकार आज हमारा देश सक्षम समर्थबान हो चुका है! दुनिया की निगाहें आज भारत की तरफ है आर्थिक क्षेत्र हो ,सैन्य ताकत का क्षेत्र हो, कोरोना वैक्सीन की पूर्ति का मामला हो किसी भी क्षेत्र में आज भारत सक्षम है!

इसके बाद पांचवें सत्र की अध्यक्षता श्रीमती सुनीता सोनकर जी द्वारा की गई सत्र के वक्ता प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष  पंकज जोशी जी ने विस्तारक योजना पर प्रकाश डाला पंकज जोशी जी ने बताया कि यह वर्ष स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जी का जन्म शताब्दी वर्ष है !ठाकरे जी निरंतर बूथ पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करते थे! इसलिए यह हमारा नैतिक दायित्व कि हम उनके 100वें जन्मदिन के अवसर पर उनके द्वारा किए गए कार्य को आगे बढ़ाएं! यह स्वर्गीय ठाकरे जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी !भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है की आगामी 20 से 30 जनवरी के बीच प्रत्येक कार्यकर्ता को 100 घंटे का समय पार्टी के लिए पूर्णकालिक के रूप मे देना होगा !

इसके बाद में छठे सत्र के अध्यक्ष कुरवाई से पूर्व विधायक श्याम लाल पंथी और वक्ता के रूप में मनोज हाड़ा जी उपस्थित हुए! हाड़ा जी ने भारत का बढ़ता सुरक्षा समर्थ विषय पर अपने उदगार व्यक्त किए!

दिन के सातवें एवं अंतिम सत्र मे अध्यक्षता आनंद जैन जी तथा वक्ता पूर्व प्रदेश प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेई  द्वारा भारत का वैश्विक परिदृश्य विषय पर चर्चा की किस प्रकार भारत विश्व में नई ताकत बनकर उभर रहा है !आने वाले दिनों में भारत दुनिया में महाशक्ति होगा!

वर्ग के संयोजक पार्टी के महामंत्री  मुकेश तिवारी  ने बताया कि कल वर्ग का अंतिम दिन है कल 4 सत्र आयोजित किए जाएंगे प्रथम सत्र के मुख्य वक्ता प्रदेश के मीडिया प्रभारी  लोकेंद्र पाराशर जी होंगे! तथा दोपहर 1:30 बजे से वर्ग अंतिम सत्र में पूर्व मंत्री भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य जी उपस्थित रहेंगे!

मुख्य रूप से जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ राकेश सिंह जादौन कुरवाई विधानसभा से विधायक  हरि सिंह सप्रे , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  मुकेश टंडन, वर्ग के नियंत्रक  दिनेश सोनी , अनिल सोनकर , राजेश जैन, अरविंद श्रीवास्तव , योगेंद्र सोलंकी वर्ग स्थल पर उपस्थित रहे ।

उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र सिंह रघुवंशी देबू द्वारा दी गई।