Vidisha भाजपा जिला प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/ 

प्रदेश भाजपा के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश के विदिशा जिला भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ स्थानीय लैंड मार्ग गार्डन मे प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी एवं जिला अध्यक्ष डॉ राकेश सिंह जादौन जी द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। वर्ग के नियंत्रक पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश सोनी ने कार्यकर्ताओं को बताया कि कार्यक्रम में आए हुए पार्टी के जनप्रतिनिधि पदाधिकारी कार्यकर्तागण अगले 3 दिन तक वर्ग स्थल पर रुक कर 15 सत्रों में प्रदेश से पधारे वक्ताओं से विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे।

प्रथम सत्र में प्रदेश से पधारे महामंत्री  भगवानदास सबनानी जी ने भाजपा के इतिहास और विकास विषय पर कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए बताया कि किस प्रकार 6अप्रैल 1980 भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक संगठन कार्य कर रहा है 2 सीटों से आज हम पूर्ण बहुमत पर है! हमारे दल का मुख्य उद्देश्य जनसेवा है अंतिम पंक्ति के व्यक्ति का उत्थान करना है! श्री सबनानी जी ने बताया कि पार्टी को यहां तक लाने में अनेकों अनेक कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान दिया है पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई जी स्वर्गीय ठाकरे जी तथा अन्य नेताओं कार्यकर्ताओं ने अपने खून पसीने से अपने परिश्रम से इस दल को खड़ा किया है! इसलिए यह सभी कार्यकर्ताओं का नैतिक दायित्व है पार्टी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएं! सरकार की जन हितैषी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को दिलाएं।

इसके बाद द्वितीय सत्र की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता रणधीर सिंह बघेल द्वारा की गई तथा वक्ता के रूप में प्रदेश भाजपा मंत्री रजनीश अग्रवाल जी उपस्थित रहे श्री अग्रवाल जी द्वारा अपने उद्बोधन में बदली हुई परिस्थिति में भाजपा का दायित्व विषय पर अपने विचार रखें श्री अग्रवाल जी ने बताया कि आज देश में हमारी सरकार है !कई प्रदेशों में हमारी सरकार हैं सैकड़ों सांसद हजारों विधायक महापौर नगर पालिका अध्यक्ष पार्षद सरपंच हमारे दल के हैं दुनिया की नजर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पर है इसलिए बहुत सावधानी ईमानदारी लगन के साथ जनता की सेवा हमें करनी होगी! सुचिता के साथ राजनीति करना होगी !समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए हमें तत्पर रहना होगा।

आज के तृतीय सत्र की अध्यक्षता वरिष्ठ नेता पूर्व मंडी अध्यक्ष चंदन सिंह यादव एवं वक्ता के रूप में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष आलोक शर्मा जी ने कार्यकर्ताओं को अपनी कार्यपद्धति और संगठन संरचना में हमारी भूमिका विषय पर अपना उद्बोधन दिया !शर्मा जी ने बताया पार्टी के विस्तार में हमारी क्या भूमिका होना चाहिए गांव गांव तक पार्टी के विचार को हमारे दल के उद्देश्यों को पहुंचाना होगा !पूरी निष्ठा के साथ पार्टी का कार्य करना होगा समाज के प्रत्येक वर्ग को अपने साथ लेना होगा !कार्यकर्ता जनप्रतिनिधि आपस में समन्वय के साथ कार्य करें अपना व्यवहार शालीन रखें इसके अलावा श्री शर्मा जी ने कई और विषयों पर अपना उद्बोधन दिया।

दिन के अंतिम तथा वर्ग के चौथे सत्र मे अध्यक्षता वरिष्ठ सुरेश अग्रवाल भाईजी ने की एवं मुख्य वक्ता के रूप में भोपाल से पधारे विजय दुबे जी उपस्थित हुए श्री दुबे जी ने भारत की विचारधारा हमारी विचारधारा विषय पर अपने उदगार प्रकट किए!
जिलेभर से पधारे हुए सभी प्रतिनिधि कार्यकर्ताओं का रात्रि विश्राम वर्ग स्थल पर होगा तथा सुबह 6:00 बजे जागरण के साथ वर्ग के द्वितीय दिवस की शुरुआत होगी !कल दिन में 7 सत्रों में प्रदेश से पधारे हुए वक्ता अपने विचार प्रकट करेंगे।

वर्ग में जिला अध्यक्ष डॉ राकेश सिंह जादौन  सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा जी तथा जिले भर से पधारे अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
यह जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र सिंह रघुवंशी देबू द्वारा विज्ञप्ति जारी कर दी गई।