आर्या दुबे ने रक्तदान कर निभाया इंसानियत का फर्ज

विदिशा रक्त सेवा समिति रक्तदान के लिए कर रही जिलेवासियों को जागरूक, सैकड़ों की बचाई जिंदगियां

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@ विदिशा रविकांत उपाध्याय/

गंजबासौदा निवासी समाजसेवी श्रीमति ज्योति दुबे की पुत्री आर्या दुबे ने विगत दिवस विदिशा ब्लड बैंक पहुँचकर रक्तदान कर इंसानियत का फर्ज निभाते हुए जरूरतमंद की जान बचाई है। विदिशा रक्त सेवा समिति अध्यक्ष सिद्धि कुशवाह ने रक्तदान के लिए बहिन आर्या दुवे का आभार जताते हुए उन्हें समिति द्वारा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया है।

सिद्धि कुशवाह ने बताया कि विदिशा जिला चिकित्सालय में भर्ती इंद्रप्रस्थ कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय मोनिका लोधी को 0+ रक्त की बहुत अर्जेंट आवश्यकता थी। जरूरत के समय ही बासौदा से आर्या दुवे बहिन का फोन आया कि भैया मैं आज विदिशा आ रही हूं, मुझे रक्तदान करना है वैसे तो आर्या को बहुत पहले ही अपने पिताजी की पुण्यतिथि के अवसर पर रक्तदान करना था परंतु किसी कारणवश नहीं कर पाई थीं तो आज छोटी बहन के साथ ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान करबाया ।

आर्या ने अपने जीवन का पहला रक्तदान किया है। रक्तदान करने के लिए विदिशा रक्त सेवा समिति बहन आर्या का हृदय की गहराइयों से धन्यवाद आभार व्यक्त करते हुए सभी जिलेवासियों से रक्तदान करने की अपील करती है। समिति द्वारा जिलेभर में रक्तदान के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है। सैकड़ो लोगों को रक्तदान कर जान भी बचाई जा रही है।