Sironj महामाई मेले की तमाम व्यवस्थाऐं सुनिश्चित की जाएंगी – कलेक्टर उमाशंकर भार्गव

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ सिरोंज मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

 चैत्र नवरात्रि में सिरोंज में श्रीमहामाई मंदिर परिसर में आयोजित होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए तमाम प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे यह बात आज समिति के द्वारा तैयारियों के परिप्रेक्ष्य आयोजित बैठक में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने व्यक्त किए है।

  उन्होंने कहा कि जिन-जिन विभागों को जो जो कार्य सौंपे गए हैं उनका क्रियान्वयन समयावधि में सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि पूर्व के अनुभव आधार पर व्यवस्थाओं और सुधार श्रद्धालुओं को  दिखे यह हम सब का नैतिक दायित्व है।

    सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने आयोजनों के मद्देनजर विभागों को जो जिम्मेदारी सौंपी गई हैं  उन पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए अब तक जिन विभागों के द्वारा कार्यों को पूर्ण कराया जा चुका है उन सब के प्रति साधुवाद व्यक्त किया है।क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि महामाई माता का दरबार अत्यंत प्राचीन है। इस क्षेत्र में भयंकर जंगल होने के कारण ही इसे डांगवाली माता कहा जाता है। यह मेला धार्मिक होने के साथ साथ जनसेवा का केन्द्र बने इसलिए यहां सेवा केंप के माध्यम से जनसेवा के कार्य हों।

प्रधान पुजारी पंडित नलिनीकांत शर्मा ने भी बैठक को संबोधित करते हुए व्यवस्था के संबंध में सुझाव दिए। 

   इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला, एसडीएम प्रवीण प्रजापति के अलावा विभिन्न विभागों को जिलाधिकारी व खंडस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

आयोजन स्थलों का जायजा-

    बैठक के उपरांत महामाई में आयोजित होने वाले मेला स्थलों का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया है। इस दौरान मेला आयोजन की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।