Lateri सिरोंज विधायक व कलेक्टर ने खेतों में जाकर ओलावृष्टि से क्षति फसलों का लिया जायजा

शीघ्र सर्वे कार्य सम्पन्न कराने हेतु दल गठित , मिलेगी राहत राशि

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ लटेरी मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय/ 

 

विदिशा जिले की लटेरी तहसील के ग्रामों में गुरूवार की रात्रि में अचानक हुई ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा, कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने संयुक्त रूप से गुरूवार की प्रातः भ्रमण कर जायजा लिया है। ग्राम उनारसीकलां में कृषक दलजीत सिंह यादव के खेत पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त हुई धनिया एवं चने की फसल को देखा और पीड़ित कृषक का ढांढस बंधाते हुए कहा कि शीघ्र सर्वे उपरांत राहत राशि प्रदाय की जाएगी।

सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि क्षतिग्रस्त हुई फसलों का सर्वे दल हर क्षेत्र में पहुंचकर नुकसान की रिपोर्ट तैयार करेगा। जैसे ही प्रशासन के संज्ञान में जानकारी आई तो अविलम्ब कलेक्टर स्वंय क्षतिग्रस्त फसलों को देखने के लिए आए है। उन्होंने कहा कि पीड़ित कृषकों को राहत राशि शीघ्र मिले के प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे।

कलेक्टर श्री भार्गव ने पीड़ित कृषकों से कहा कि वे चिंता ना करें शीघ्र ही सर्वे दल सर्वे कार्य करने हेतु खेतो में पहुंचेगा। उन्होंने क्षति हुई फसलों का सर्वे उपरांत आरबीसी के प्रावधानो के तहत आंकलन उपरांत राहत राशि नियमानुसार उपलब्ध कराई जाएगी

लटेरी एसडीएम तन्मय वर्मा ने बताया कि लटेरी तहसील के ग्राम उनारसीकलां, छोटी राधौगढ, मुक्ताखेडी, पठेराचाडूं, बाजना, मूडरारतनसी में ओलावृष्टि से फसले क्षति हुई हैं सर्वे कार्य हेतु दल गठित किए गए है।