Vidisha जिले के बुजुर्गों को सहायक के साथ शिरडी व द्वारका तीर्थ के दर्शन कराएगी सरकार, आवेदन आमंत्रित

VIDISHA madhya pradesh RAMAKANT UPADHYAY 9893909059

  • मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की नोडल अधिकारी व विदिशा डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आरती यादव ने बताया कि….
  • शिरडी तीर्थ दर्शन के लिए आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 21 जनवरी तथा द्वारका तीर्थ दर्शन के लिए तीर्थ यात्री अपने आवेदन 13 मार्च तक जमा कर सकेंगे।
  • योजना में नवीन संशोधन किया गया है जिसके अनुसार अब पति पत्नी और सहायक आवेदन करता है तो वह एक ही कालम में समुचित जानकारी अंकित करें ताकि चयन के दौरान तीनों का एक साथ चयन हो 

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत विदिशा जिले के तीर्थयात्री शिर्डी और द्वारका तीर्थ दर्शन के लिए रवाना होंगे संस्कृति विभाग के विभाग के द्वारा संबंध में जारी पत्र का हवाला देते हुए डिप्टी कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी श्रीमती आरती यादव ने बताया कि शिरडी दर्शन के लिए कुल तीन सौ तीर्थयात्री स्पेशल ट्रेन से दो फरवरी को रवाना होंगे और पांच फरवरी को वापिस आएंगे। जबकि द्वारका तीर्थ दर्शन के लिए 350 तीर्थ यात्री 24 मार्च को रवाना होंगे और 29 मार्च को दर्शन उपरांत विदिशा पहुंचेगे।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की नोडल अधिकारी श्रीमती आरती यादव ने बताया कि शिरडी तीर्थ दर्शन के लिए आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 21 जनवरी तथा द्वारका तीर्थ दर्शन के लिए तीर्थ यात्री अपने आवेदन 13 मार्च तक जमा कर सकेंगे।

योजना में नवीन संशोधन किया गया है जिसके अनुसार अब पति पत्नी और सहायक आवेदन करता है तो वह एक ही कालम में समुचित जानकारी अंकित करें ताकि चयन के दौरान तीनों का एक साथ चयन हो अथवा ना हो की स्थिति स्पष्ट हो सके गौरतलब हो कि अभी अलग-अलग आवेदन भरने के कारण कई बार पति-पत्नी में से किसी एक का चयन हो जाता था दूसरा साथ में नहीं जा पाता था ऐसी परिस्थिति से निजात दिलाने हेतु प्रक्रिया क्रियान्वित की गई है।