ग्राम रावण में विधिक जागरूकता शिविर, 2250 हितग्राही लाभांवित

मेगा केम्प में 2250 व्यक्ति सरकार द्वारा संचालित बिभिन्न योजनाओं से लाभांवित हुए, ग्राम में ही विधिक सेवा प्राधिकरण की जानकारियां मिली

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ नटेरन रमाकांत उपाध्याय/  9893909059

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में नटेरन तहसील के ग्राम रावन में विधिक जागरूकता मेगा शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर को विशेष न्यायाधीश श्रीमती माया विश्वलाल, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव उपेन्द्र प्रताप सिंह, अपर सत्र न्यायाधीश गंजबासौदा श्रीमती नीलम मिश्रा के अलावा नटेरन एसडीएम प्रवीण प्रजापति ने सम्बोधित कर बिभिन्न जानकारियां प्रदान कीं। 

आयोजन स्थल पर विभिन्न विभागो के द्वारा विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों के अलावा हितग्राहियों मूलक योजनाओ पर आधारित स्टॉल लगाए गए थे। इन स्टॉलो के माध्यम से हितग्राहियों को सुगमता से कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया है। शिविर स्थल पर अटल पेंशन योजना एवं बैंक के माध्यम से लागू की गई अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी गई है। मेगा शिविर में विभिन्न विभागो के द्वारा मौके पर अनेक हितग्राहियों को लाभांवित किया गया है।

जिला विधिक सहायता अधिकारी प्रदीप ठाकुर ने बताया कि उपरोक्त शिविर से लगभग 2250 व्यक्ति लाभांवित हुए है वहीं कृषि विभाग द्वारा 14 हितग्राहियों को मसूर बीज के मिनी किट का वितरण किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा दो हितग्राहियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना के सर्टिफिकेट वितरित करवाए गए है।

               नटेरन जनपद पंचायत के सीईओ शंकर लाल कुरील के द्वारा दिव्यांग हितग्राहियों को ट्रायसाइकिल, श्रवण यंत्र, तथा वाकर का वितरण कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजन स्थल पर कोविड टीकाकरण सत्र का आयोजन किया गया था। उपरोक्त शिविर में रावन ग्राम के समीपवर्ती ग्रामो के नागरिकों ने सहभागिता निभाई है। विधिक सेवा दिवस पर रावन के अलावा , कुरवाई, लटेरी में पैदल रैली का आयोजन किया गया था वही सिरोंज में बाईक रैली के माध्यम से विधिक जागरूकता संबंधी जानकारी संदेश दिया गया है। शिविर में विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय, खण्ड स्तरीय अधिकारियों के अलावा हितग्राही एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहें।