Gyaraspur विद्यार्थियों ने अनुभूति के तहत वन भ्रमण कर प्रकृति का लुत्फ उठाया

वन विभाग ने आयोजित किया अनुभूति कार्यक्रम

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ ग्यारसपुर विदिशा रमाकांत उपाध्याय/ 9893909059 

 वन परिक्षेत्र ग्यारसपुर अंतर्गत शासन की मंशा अनुसार वन मंडल अधिकारी राजवीर सिंह के मार्गदर्शन में अनुभूति कार्यक्रम आयोजित किया गया यह कार्यक्रम बीट मोहम्मदगड के गणेश मंदिर क्षेत्र अंतर्गत कराया गया। जिसमें उच्चत्तर मध्यमिक विद्यालय एवं माध्यमिक विद्यालय हैदरगढ़ के विद्यार्थी शामिल हुए । कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यार्थियों से पौध रोपण कराकर किया गया। इसके बाद विद्यार्थियों को स्टेशनरी एवं कैप उपलब्ध कराए गए इसके बाद विद्यार्थियों को राजीव श्रीवास्तव एसडीओ वन एवं मास्टर ट्रेनर ए के खरे रिटायर्ड एस डी ओ वन भोपाल ने पर्यावरण,वन्यजीव,एवं वन विभाग के बारे में रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी दी गई एवं वन भ्रमण कराया गया। विद्यार्थियों ने प्रकृति का लुत्फ उठाया।

वन परिक्षत्रे अधिकारी ग्यारसपुर श्रीमति स्मृति दुवे ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि यह कार्यक्रम बच्चों में पर्यावरण, वन, वन्यजीव के प्रति जागरूक करने और उसकी अनुभूति करने के लिए किया गया है कार्यक्रम में मौके पर उपस्थित सभी विद्यार्थियों,शिक्षकों और कर्मचारियों को चाय नाश्ता, एवं भोजन की व्यवस्था भी की गई ,जिससे सभी ने वन भोज का भी लुफ्त उठाया। कार्यक्रम के अंत में विद्यार्थियों से प्रश्न उत्तरीय परीक्षा ली गई जिसमें सफल बच्चों को पुरस्कार दिए गए एवं सभी विद्यार्थियों को प्रणाम पत्र भी वितरित किए गए।

स्थल की तैयारियां मोहन प्रसाद विश्वकर्मा वनपाल, वीरनारायण जोशी वन रक्षक ,रवि किशोर अहिरवार वनरक्षक ने की एवं अन्य वन स्टॉप का सहयोग रहा एवं अतिथियों में थाना प्रभारी हैदरगढ़ समस्त स्टॉप ,फारुख भाई एवं अन्य ग्रामीण कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

सभी अतिथियों एवं अधिकारियों ,शिक्षकों एवं विद्यार्थियों का आभार  शोभाराम विश्वकर्मा वनरक्षक द्वारा व्यक्त किया गया।