गंजबासौदा को जिला बनाने की मांग ने फिर पकड़ा जोर

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/

वर्षों से लंबित बहुप्रतीक्षित माँग गंजबासौदा को जिला बनाने की मांग को लेकर आज गंजबासौदा को जिला बनाओ अभियान समिति एवं मित्र मंडल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में कहा गया है कि गंज बासौदा भौगोलिक दृष्टिकोण से अत्यधिक विशाल क्षेत्र है। चारों तरफ की तहसीलों का सेंटर पॉइंट है यहां की कृषि मंडी देश भर में विख्यात है पत्थर का व्यवसाय भी समृद्ध है। भविष्य में नगर पालिका के 10 से 12 वार्ड बढ़ने की संभावना है क्षेत्र के व्यवसाय उच्च कोटि के हैं। गंज बासौदा की आम जनता चाहती है कि मुख्यमंत्री गंजबासौदा को जिला बनाएं, गंजबासौदा के सभी वर्ग समय रहते गंजबासौदा को जिले का दर्जा चाहते हैं ।

ज्ञात हो कि गंजबासौदा को जिला बनाने के लिए जिला बनाओ अभियान समिति संस्थापक शैलेन्द्र सक्सेना व मित्र मंडल सहित नगर के गणमान्य नागरिकों के माध्यम से 17 पद यात्रायें , हस्ताक्षर अभियान शिविर , विभिन्न प्रतियोगिताएं ,परिचर्चा,एवं आमजन के 40,000 से अधिक हस्ताक्षर , धरना प्रदर्शन , बिभिन्न संगठनों द्वारा ज्ञापन , 30 दिन की क्रमिक भूख हड़ताल, 13 दिनों का आमरण अनशन एवं पत्र लिखो अभियान के तहत मुख्यमंत्री के नाम हजारों पत्र लेखन के अलावा अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए गए । पूर्व विधायक निशंक जैन द्वारा विधानसभा में भी कृतज्ञता ज्ञापन प्रेषित किया गया था।

ज्ञापन देने वालों में जिला बनाओ समिति के संस्थापक शैलेन्द्र सक्सेना ,वरिष्ठ समाजसेवी सुनील पिंगले, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण मोहन शर्मा, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री विकास शर्मा समाजसेवी विजय अरोरा, राजकुमार सेन समाज सेवी दिलीप देसाई ,राकेश दुवे, क्रांतिकारी नेता योगेश त्रिवेदी संस्थापक जनहित संघर्ष मोर्चा ,घनश्याम सिंह, विजय नामदेव , राहुल सिंह, प्रेम सिंह , गुड्डू भाई, भगवान सिंह,विनीत शर्मा,मुकेश दुवे सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

नगर में आयोजित एक अन्य गरिमामय कार्यक्रम में नगर के वरिष्ठ गणमान्य नागरिकों ने एवं प्रबुद्ध साहित्यकारों ने ,व्यापारी मित्रों ने व कराओके ग्रुप के संगीतज्ञ मित्रों ने भी गंजबासौदा को जिला बनाओ मुहिम का पुनः पुरजोर समर्थन किया है।सक्सेना ने बताया कि अब वे मुहिम को आम जनता का नेतृत्व प्रदान करते हुए सभी के सहयोग से गंज बासौदा को जिला बनाने के लिये सभी का आशीर्वाद चाहते हैं उन्हें विश्वास है कि आम जन के प्रयासों से गंज बासौदा जिला अवश्य बनेगा।