Ganjbasoda बेतवा नदी में वही महिला का सफल रेस्क्यू, 14 घण्टे थमी रही साँसे, नाव पलटने से दुवारा बही, फिर ग्रामीणों ने बचाया, मौके पर पहुँचे कलेक्टर व जनप्रतिनिधिगण

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों, नेताओ सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने हौसला बढ़ाया, विदिशा से आये बचावकर्मियों ने चलाया रेस्क्यू, नाव पलटने से फिर नदी में बहे, 16 किलोमीटर दूर ग्रामीणों ने बचाया

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा गंजबासौदा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

 

ग्राम खजूरिया थाना कुरवाई जिला विदिशा निवासी 35 वर्षीय श्रीमती सोनम दांगी पत्नी कल्याण सिंह दांगी गुरुवार को मायके जाने के दौरान रात्रि करीब आठ बजे मोटरसाइकिल फिसल जाने के चलते पुल से नदी में गिर गई थी, जिससे वह काफी दूर बह गई थीं। होमगार्ड की रेस्क्यू टीम एवं स्थानीय लोगों की मदद से उक्त महिला की जान बचाई गई है। वर्तमान में महिला अस्पताल में भर्ती है और खतरे से बाहर है। 

गौरतलब हो कि श्रीमती सोनम दांगी अपने भाई के साथ शुक्रवार 11 अगस्त को ग्राम पड़रिया जा रही थीं। इस दौरान वह बेतवा नदी बर्रीघाट पुल से मोटरसाइकिल फिसल जाने से बेतवा नदी में गिर गईं और नदी के बहाव में बह गई थीं।

सूचना प्राप्त होने पर रात्रि में ही होमगार्ड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर 5 तैराकों की मदद से महिला को लाइफ जैकेट पहनाकर सुरक्षित वापिस ला रहे थे इसी दौरान नदी में तेज बहाव के चलते होमगार्ड की मोटर वोट पलट गई, जिसमें सभी 5 जवान एवं महिला नदी में बह गए। उक्त महिला लाइफ जैकेट पहने हुए थी जिसके चलते वह एक लकड़ी के सहारे16 किलोमीटर नदी में बहते हुए ग्राम राजखेड़ा तक पहुंच गईं। राजखेड़ा में लोकल वर्कर्स एवं आम नागरिकों ने देखा कि नदी के किनारे एक महिला पेड़ को पकड़े हुए हैं। स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू टीम ने महिला को सुरक्षित किनारे पर लाया गया और रेस्क्यू ऑपरेशन सफल हुआ है। वर्तमान में महिला हाइपोथर्मिया से पीड़ित होने के कारण अस्पताल में भर्ती है, परंतु खतरे से बाहर है।