Ganjbasoda देहात पुलिस ने चोरी के वाहनों सहित दो आरोपितों को किया गिरफ्तार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय/

 

गंजबासौदा देहात पुलिस ने 31 लाख मूल्य के चोरी गए वाहन एक कार, दो ट्रैक्टर, एक ट्राली सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन आरोपितों को न्यायालय से जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

देहात थाना प्रभारी कुंवर सिंह मुकाती ने बताया कि फरियादी नीलेश जैन निवासी बासौदा ने 5 फरवरी को अपनी ऑल्टो कार तिरंगा चौराहा से चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फरियादी कन्हई अहिरवार मंगलिया निवासी ग्राम कुलन थाना कुरवाई ने अपने लाल रंग के महिन्द्रा ट्रैक्टर के चौरावर तिराहा से चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं फरियादी प्रीतमसिंह पिता जवाहर सिहं निवासी ग्राम महू नटेरन ने अपने ट्रैक्टर एवं ट्राली के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
एसपी मोनिका शुक्ला के निर्देशन में एसडीओपी भारत भूषण शर्मा के मार्गदर्शन में एक विशेष टीम देहात थाना प्रभारी कुवंर सिहं मुकाती के नेतृत्व में गठित की गई थी टीम ने बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी, सूत्रों के आधार पर दो संदेही रविन्द्र यादव, मुकेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपितों ने चोरी किए जाना स्वीकार किया। चोरी का वाहन भी जब्त किए गए।


पुलिस न्यायालय से इन आरोपितों से पूछताछ के लिए कस्टडी लेगी, जिससे अन्य जगह हुई चोरियां का भी खुलासा हो सके। ज्ञात हो कि त्योंदा थाने में ट्रैक्टर चोरी के 5 मामले दर्ज है। त्योंदा थाने में दर्ज मामलों में आरोपितों द्वारा ट्रैक्टर मालिकों से किराये पर लेकर मालिकों के आधार कार्ड व रजिस्ट्रेशन का कूटकरण कर नकली मालिक बनकर उन्हें गांव के लोगों को बेचा व गिरवी रखकर घोटाला किया है।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका, मिली सराहना