Ganjbasoda देहात पुलिस ने लाखों की चोरी के आरोपितों को किया गिरफ्तार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय/

देहात बासौदा पुलिस ने 23/24 जनवरी 22 को राजेन्द्र नगर पठार मोहल्ला स्थित दीपेंद्र सिंह राजपूत के निवास पर हुई लाखों की चोरी के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर 4 लाख कीमती चोरी का माल भी बरामद करने में सफलता हासिल की है। आरोपितों को न्यायालय से जेल भेज दिया है। इस मामले में किराना व्यापार संघ द्वारा ज्ञापन देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग भी की गई थी। विदिशा पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका शुक्ला ने इस मामले में आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए एसडीओपी भारत भूषण शर्मा के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया गया। टीम में जांच पड़ताल के बाद चार संदेही गंजबासौदा निवासी संकेत, बंटी उर्फ रुपेश ,दीपू उर्फ रोहित और विवेक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जिसमे आरोपितों ने चोरी करना कबूल कर लिया और पुलिस ने उनसे चोरी का सामान भी बरामद किया है।

टीआई कुंवर सिंह मुकाती ने बताया कि गांधी चौक निवासी व्यापारी देवेन्द्र राजपूत के घर से चोरी हुए सोने के आभूषण जिसमें दो सोने के हार,दो चैन,दो मंगलसूत्र,दो अंगूठी,दो जोड़ी सोने के टाप्स,माथे का टीका,एक सोने का सिक्का,दो नाक की लौंग,एक जोडी झाला कुल सात तोला सोने के आभूषण जिनकी कीमत करीब 3 लाख 50 हजार रुपये है। चांदी के जेवर में एक करधोनी, दो जोडी पायल, तीन चांदी के सिक्के, 90 सिक्के 1-2 ग्राम के छोटे जिसका वजन कुल 750 ग्राम है जिसकी करीब 40 हजार रुपये है। इसके अलावा दो मोबाइल भी जब्त किए हैं। कुल चार लाख का सामान जब्त किया है।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

टीआई कुँवर सिंह मुकाती सहित उपनिरीक्षक महेंद्र शाक्य, सहायक उपनिरीक्षक शिवप्रसाद विश्वकर्मा, प्रधान आरक्षक वीरेंद्र परमार, वीरेंद्र लोधी, विपिन सिंह जादौन, पवन जैन, आरक्षक प्रमेन्द्र नामदेव, भूपेंद्र शर्मा, दिलीप शर्मा, शिशुपालसिंह, महिला आरक्षक प्रगति व रोशनी राजपूत की भूमिका महत्वपूर्ण रही।