Udaypur शतचंडी यज्ञ के लिए 6 अप्रेल को होगा ध्वजारोहण, व्यवस्थाओ के लिए हुई बैठक

पूज्य संतों की उपस्तिथि हुई महायज्ञ की व्यवस्थाओं के लिए बैठक, क्षेत्रीय विधायक समेत गणमान्य नागरिक रहे उपस्थित , पत्थर संघ देखेगा शतचण्डी यज्ञ में भंडारे की व्यवस्था

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ उदयपुर मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

पुरातत्व नगरी उदयपुर मैं प्राचीन महामाई मंदिर पर आगामी 3 जून से 9 जून तक होने वाले शतचंडी महायज्ञ एवं संत सम्मेलन के लिए एक आवश्यक बैठक का आयोजन महामाई मंदिर उदयपुर में किया गया जिसमें क्षेत्रीय विधायक हरिसिंह सप्रे, बासौदा विधायक प्रतिनिधि संजय जैन टप्पू, क्षेत्रीय साधू संतगण, पंडित देवेंद्र भार्गव शीतला माता मंदिर के पुजारी हरिओम महाराज समेत बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे। बैठक में सर्वसम्मति से नागरिकों ने तन मन धन से सहयोग करने के लिए अपना अपना योगदान मुडरी धाम के महंत गुरुदेव परशुराम दास जी के समक्ष लिखवाया। पत्थर एसोसिएशन संघ क्षेत्रीय विधायक हरि सिंह सप्रे एवं बासौदा विधायक श्रीमती लीना संजय जैन के साथ मिलकर सात दिवसीय आयोजन में चलने वाले समस्त भंडारे की जिम्मेदारी निभाएगा। उक्त आयोजन के लिए कोषाध्यक्ष के पद पर यशवंत रघुवंशी की भी घोषणा हुई। बैठक का संचालन कर रहे प्रवीण शर्मा ने बताया कि उक्त आयोजन के लिए विभिन्न प्रकार की समितियों का गठन आगामी बैठक में सर्वसम्मति से किया जाएगा। 

कार्यक्रम के प्रमुख सूत्रधार मुडरी धाम के महंत परशुराम दास जी महाराज ने बताया कि उदयपुर मैं होने वाले उक्त आयोजन संत सम्मेलन एक प्रकार का कुंभ के समान ही आयोजन होगा। उदयपुर को छोटी काशी भी कह सकते हैं यहां संत समागम होने वाला है उदयपुर समेत आसपास के क्षेत्र के समस्त ग्रामीण अंचल के नागरिकों से महाराज जी ने उक्त धार्मिक आयोजन में सहयोग करने की अपील की है।

हनुमान चालीसा से हुई बैठक प्रारम्भ
बैठक का प्रारंभ में मुडरी धाम के महंत परशुराम दास जी ने हनुमान चालीसा गाकर बैठक का शुभारंभ कराया। नौ कुंडीय शतचंडी महायज्ञ एवं संत सम्मेलन के साथ-साथ उक्त आयोजन में रासलीला एवं सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का भी आयोजन किया जाना है। मुडरी धाम के महंत गुरदेव ने बताया कि उक्त आयोजन के लिए 6 अप्रैल को ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। श्रद्धालुओं के लिए विशाल भंडारे का आयोजन भी पत्थर एसोसिएशन संघ की तरफ से किया जाएगा। संत समागम एवं मिनी कुंभ के इस आयोजन में भव्य मेले का भी आयोजन किया जाना तय हुआ है आयोजन को और भी भव्य बनाने के लिए आगामी दिनों में जनप्रतिनिधियों एवं समाज सेवियों के साथ आयोजन समिति और भी बैठक आयोजित करके पूर्ण योजना तैयार करेगी आयोजन समिति के सदस्यों ने क्षेत्र वासियों से अपील की है कि धार्मिक आयोजन में सहयोग कर धर्म लाभ लें।

यह जानकारी आयोजन समिति के प्रमुख देवेंद्र सिंह रघुवंशी देबू के द्वारा एक प्रेस नोट के माध्यम से दी गई है।