GANJBASODA उत्कृष्ट स्कूल में सेवानिवृत्त शिक्षकों की विदाई समारोह में बोले एसडीएम रोशन राय, अब समाज को जागरूक करें सेवानिवृत्त शिक्षक

GANJBASODA madhya pradesh RAMAKANT UPADHYAY 9893909059

  • उत्कृष्ट स्कूल में आयोजित हुआ सामूहिक विदाई समारोह
  • एसडीएम सहित अन्य शिक्षा विभाग के अतिथियों ने किया एक दर्जन सेवानिवृत शिक्षकों का सम्मान

शिक्षक भले ही अपने विभाग से सेवानिवृत्त हो जाए लेकिन वह अच्छे कार्यों से कभी निवृत्त नहीं होना चाहिए। शिक्षा विभाग में रहकर बच्चों का बौद्धिक विकास एवम चरित्र निर्माण किया। सेवानिवृती के बाद शिक्षकों को अब समाज को विसंगतियों के प्रति जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहिए।

यह बात अनुविभागीय दंडाधिकारी रोशन राय ने शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के विवेकानंद सभागार में आयोजित एक दर्जन शिक्षकों के सामूहिक विदाई समारोह के दौरान कही।

एसडीएम रोशन राय ने शिक्षकों के समागम की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षकों अब समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए प्रयास करना चाहिए।

 जिला परियोजना समन्वयक एस पी जाटव ने कहा कि यह विदाई समारोह नहीं सम्मान समारोह है शिक्षकों ने लंबे समय तक शिक्षा विभाग में रहकर शिक्षा देने का पुनीत कार्य किया। इस कारण उनका यह सम्मान किया जा रहा है।सेवानिवृत्ति के बाद अब शिक्षकों को मानव सेवा के लिए समर्पित होना चाहिए।

 

कार्यक्रम को नटेरन के पूर्व विकास खंड शिक्षा अधिकारी एमएल मालवीय, पूर्व प्राचार्य व्हीके जैन, व्याख्याता एम सी शर्मा शिक्षक बृजेश शर्मा ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन से किया गया । प्राचार्य ज्ञान प्रकाश भार्गव ने अतिथियो का स्वागत किया। मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद अनुविभागीय अधिकारी रोशन राय ने सेवानिवृत्त प्राचार्य व्हीके जैन बीके मालवीय,मुकेश खरे वायएन सिंह जेपी महावर गणक सुनील श्रीवास्तव शिक्षक अरविंद शर्मा नारायण सिंह रघुवंशी बृजेश शर्मा श्रीमती अनीता श्रीवास्तव आनंद देव शाक्य का शाल श्रीफल स्मृति चिन्ह भेंट कर पुष्पहार से सम्मान किया।

इसके बाद उत्कृष्ट संकुल केंद्र के नगर एवम ग्रामीण क्षेत्र के करीब डेढ़ सो शिक्षकों ने सेवानिवृत शिक्षकों का पुष्पहारो से स्वागत किया। सविता पांडेय एवम नीतू राय ने शिक्षकों का अक्षत रोली से स्वागत किया।

कार्यक्रम का संचालन अभय शर्मा ने किया एवम आभार परसराम दुबे ने व्यक्त किया।इस मौके पर ग्यारसपुर के बिकास खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश श्रीवास्तव, बीआरसी प्राचार्य आर पी गुप्ता , बीआरसी कपिल तिवारी सहित शिक्षा विभाग के अनेक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।