Ganjbasoda कोरोना से बचाने 15 से 18 के किशोरों को लगाई वैक्सीन

सैण्ट एस आर एस पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में बीएमओ डॉ.प्रमोद दीवान के निर्देशन में चला टीकाकरण अभियान

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/

दुनिया भर के चिकित्सक मान रहे हैं कि कोरोना महामारी से लगताार सावधानी और सतर्कता से ही बचा सकता है, लगातार तीसरी साल कोरोना वायरस अपने नये-नये रूप लेकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है, ऐसे में आवश्यक है कि सभी वर्ग के लोगों को वैक्सीन के सारे डोज उपलब्ध करा दिए जाए। बच्चों को वैक्सीन से डरना नहीं है क्योंकि वैक्सीन हमारी रक्षा के लिए तैयार की गई है। यह बात राजीव गांधी जनचिकित्सालय गंजबासौदा के प्रभारी व इंचार्ज ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डाॅ पी के दीवान ने स्थानीय सैण्ट एस आर एस पब्लिक हायर सैकण्डरी स्कूल में आयोजित कोरोना टीकाकरण महा अभियान के शुभारंभ अवसर पर कही।

इस मौके पर संस्था के डायरेक्टर के एस यादव ने लोगों से आह्वान किया कि वे कोरोना महामारी का सामना करने के लिए कोरोना वारियर्स की प्रमुख भूमिका निभा रहे डाॅक्टर्स एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा दी जा रही सलाहों का पालन करें। विद्यालय में कोरोना महामारी को रोकने के लिए प्रति दिन सेनेटाइजर्स का उपयोग, साबुन से हाथ धोकर एवं मास्क के साथ ही प्रवेश दिया जा रहा है, प्रत्येक बच्चे के शारीरिक तापमान की नियमित रूप से जांच की जा रही है। प्राचार्य उमेश चंद्र यादव ने सभी अतिथियों का अभिनंदन किया एवं बच्चों को कोरोना वैक्सीन के लिए प्रेरित किया।

बच्चों में दिखा उत्साह
शनिवार को सुबह से ही सभा कक्ष में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगाने के लिए बच्चों ने पंजीयन करा लिया था। स्वास्थ्य विभाग से आए सूरज सूर्यवंशी, ए एन एम कंचना बुवाड़े, ए एन एम मिथलेश सोनी, सी एच ओ मोनाली भाजखाये, सी एच ओ अनन्या हड़के एवं आशा कार्यकर्ता टीना झा ने कोरोना महामारी को रोकने वाले टीकाकरण के लिए तैयारी कर ली थी, चूंकि शासन के निर्देशानुसार 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को कोरोना का पहले डोज लगाना शुरू किया गया, पहले जहां कुछ बच्चों में वैक्सीन को लेकर डर लग रहा था, लेकिन पहले, दूसरे और तीसरे छात्र को वैक्सीन लगते ही बच्चों में अपार उत्साह देखा गया।

टीकाकरण महा अभियान में संस्था के शिक्षक राजेश यादव, कृष्णपाल सिंह चैहान, श्रीमती रत्ना देशपांडे, श्रीमती रजनी गुप्ता, डाॅ कमला चतुर्वेदी, ममता कुशवाह, अनुज गुप्ता, प्रियंका अग्रवाल, डाॅली तिवारी, रिद्धी श्रीवास्तव, अंकित गुप्ता, सुपार्श जैन, डाॅ विजय कुमार जैन, डा. अमर सिंह ठाकुर ,प्रशांत उंदवार, दीपेश मीणा, विशाल कुशवाह, रामनारायण श्रीवास्तव, हिमांशी जैन,विक्रांत सोनी, दिनकर कद्रे सहित अन्य शिक्षकों ने पंजीयन, बच्चों को आराम कराने से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को बनाने में सहयोग किया।

संस्था में पहले टीकाकरण अभियान में स्कूल के 516 छात्र-छात्राओं एवं अन्य 15 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी सूरज सूर्यवंशी ने बताया कि अगला डोज 28 दिनों बाद यहीं पर लगाया जाएगा।