बरेठ रोड पर ट्रांसफार्मर में लगी आग, लाखों की हानि

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/ 

मंगलवार- बुधवार की रात में एक ट्रक की टक्कर से केबल में हुई स्पार्किंग की बजह से बरेठ रोड धनश्री ज्वेलर्स के पास रखे 2 ट्रांसफार्मर में आग लग गई। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया अन्यथा आसपास की दुकानों सहित मकानों में भी आग लग जाती और भारी हानि उठाना पड़ती। आग बहुत ही तीब्रता से बढ़ रही थी दो मंजिला मकान में रखा सामान तक इसकी चपेट में आने से खराब हो गया। आसपास के रहवासियों ने बाहर निकलकर आग बुझाने में मदद की। सुधारकार्य के चलते दूसरे दिन रात तक आसपास के क्षेत्र की बिजली गुल रही।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के कहना है कि ट्रांसफार्मर में ज्यादा लोड के चलते भी आएदिन आग लग जाती हैं जिससे जनहानि का जोखिम रहता है। रहवासी जगह से दूर ट्रांसफार्मर लगाना चाहिए। धनश्री ज्वेलर्स संचालक धनराज सोनी का कहना है कि लंबे समय से इस ट्रांसफार्मर को हटाने की मांग की जा रही है उनका परिवार चिंतित रहता है। इसे अन्य जगह रखना चाहिए।

इस संबंध में बिजली कंपनी के शहर जेई संजय पौराणिक का कहना है कि इस घटना से बिजली कंपनी का नुकसान हुआ है जिसकी शिकायत पुलिस में की है जबकि कार्यपालन यंत्री राजीव रंजन का कहना है कि यदि नगरपालिका प्रशासन जगह उपलब्ध कराए तो इस ट्रांसफार्मर को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।