कोरोना के इलाज के लिए दी कोविड केयर किट

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/ 

गुरुवार को तहसील के पटवारी सभा कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक लीना संजय जैन, एसडीएम रोशन राय द्वारा कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए कोविड19 केयर किटों का वितरण किया गया। यह किट कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन्स फाउंडेशन के द्वारा गंजबासौदा विकासखंड के चयनित 30 बाल मित्र गांवों को दिए गए । इस अवसर पर विधायक लीना जैन ने कहा कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी ने बाल श्रम और शोषण के अन्य प्रकारों को खत्म करने के लिए जो आंदोलन शुरू किया है वह लक्ष्‌य प्राप्त होने तक चलना चाहिए।

सत्यार्थी चिल्ड्रन्स फाउंडेशन के आशुतोष ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में यह आशंका जाहिर की जा रही है कि यह महामारी बड़े पैमाने पर बच्चों को प्रभावित करेगी। कोविड की संभावित तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए कोविड केयर किट वितरित कर रहा है। जिसमें आवश्यक उपकरण सहित विटामिन, टैबलेट और जरूरी दवाइयों सहित कोविड इलाज में इस्तेमाल होने वाली सभी आवश्यक मेडिकल वस्तुएं शामिल हैं।

एसडीएम रोशन राय ने बताया कि फॉउंडेशन द्वारा दी गई कोविड केयर किट आंगनवाड़ी केंद्रों पर रखे जाएंगे। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से लेकर जरूरतमंद ग्रामीण इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। इस अवसर पर बीएमओ डॉ रविन्द्र चिढार, महिला बाल विकास विभाग कोमल उपाध्याय, फॉउंडेशन के शशिकांत यादव सहित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद थीं।