Ganjbasoda सैण्ट एसआरएस स्कूल के शिक्षकों ने जरूरतमंद परिवारों को बांटी खाद्यान्न किट, संस्था ने किया शिक्षकों का सम्मान

शिक्षकों ने निभाया संकल्प, पाया सम्मान 

शिक्षा संस्कार के साथ बाढ़ पीड़ित परिवारों की मदद कर सामाजिक दायित्व का निर्वाहन कर रहा है स्कूल प्रवंधन व शिक्षक परिवार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

सैण्ट एसआरएस हायर सैकण्डरी स्कूल के शिक्षकों और छात्रों ने शिक्षक दिवस को बाढ़ पीड़ित एवं जरूरतमंदों के लिए समर्पित किया। वहीं संस्था प्रबंधन द्वारा शिक्षकों का पारंपरिक रूप से सम्मान किया गया।


भारत के दूसरे राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था प्राचार्य उमेश चन्द्र यादव, डा. विजय कुमार जैन, डा .अमर सिंह ठाकुर, कृष्ण पाल सिंह चौहान एवं प्रभारी प्राचार्य श्रीमती रत्ना देशपांडे ने डाक्टर राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। संस्था के नन्हें संगीतकार नयन, अपूर्वा, मिताशी, शिवांशी, भूमि और शिवा रघुवंशी ने सरस्वती वंदना, गणेश वंदना प्रस्तुत की। संस्था द्वारा शिक्षकों को श्रीफल और कलम भेंट कर सम्मानित किया गया।

जरूरतमंदों को बांटी राशन 
स्कूल के शिक्षक परिवार एवं एन. एस. एस. बालक ,बालिका ईकाई के स्वयं सेवकों ने पिछले पखवाडे़ से बाढ़ पीड़ित परिवारों को राशन किट बांटने की प्रकिया अन्तर्गत शहर के वार्ड क्रमांक ५ एवं ६ में जरूरतमंद असहाय महिलाओं को खाद्यान्न किट का वितरण उनके घर पहुंचकर किया।

इस मौके पर वरिष्ठ शिक्षक कृष्ण पाल सिंह चौहान कार्यक्रम अधिकारी के नेतृत्व में खाद्यान्न किट का वितरण स्वयंसेवक सौरभ, प्रथम, रीतिक, निष्कर्ष जैन सहित अन्य शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे। गौरतलब है कि संस्था के शिक्षक परिवार ने शिक्षक दिवस सम्मान नहीं सेवा धर्म से मनाने का संकल्प लिया गया है। इसके तहत खाद्यान्न किटों का नियमित रूप से वितरण कार्यक्रम चल रहा है।

शिक्षक दिवस के अवसर पर आज लगभग राशन सामग्री के 100किटों का वितरण किया गया। जिसके अंतर्गत आटा, दाल, साबुन, तेल एवं बिस्कुट रखे गए थे। शिक्षिका प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि आगे भी वंचित एवं पीड़ित परिवारों तक पहुंचकर किट वितरित की जाएंगी।