SDM ने लिया जायजा, नहीं निकलेगा चल समारोह

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/

रविवार को अनंत चतुर्दशी का पर्व मनाया जाएगा लेकिन पहले की तरह  प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन के चलते अनंत चतुर्दशी पर निकाले जाने वाले चल समारोह पर रोक लगा दी है। एसडीएम रोशन रॉय ने वेतबा घाट पहुँचकर जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं।  प्रशासन अपने तरीके से प्रतिमाओं के विसर्जन कराने की तैयारी में जुट गया है। ज्ञात हो कि पिछले साल की तरह इस साल भी शहर में नपा के वाहनों को खड़ा किया जाएगा। जहां लोग प्रतिमाओं को पूजन-अर्चन के साथ रखेंगे उसके बाद नदी में विसर्जन के लिए ले जाया जाएगा। प्रतिमाओं के विसर्जन का दौर दोपहर बाद से शुरु हो जाएगा,जो देर रात तक जारी रहेगा। लेकिन इस बार भी दो सालों की तरह अनंत चतुर्दशी पर निकाले जाना वाला चल समारोह कोरोना गाइड लाइन के चलते नहीं निकालने का फैसला प्रशासन द्वारा गणेश उत्सव से पहले ही ले लिया था।।

घाट पर रहेंगे गोताखोर, रोशनी को व्यवस्था

एसडीएम रोशन राय ने बताया कि गणेश उत्सव से पहले शांति समिति की बैठक में सभी को शासन से मिले आदेश की जानकारी देकर सभी को बताया गया था कि कोरोना गाइड लाइन के चलते इसबार भी चल समारोह नहीं निकाला जाएगा। वहीं बेतवा नदी के तट पर और अन्य घाट जहां पर प्रतिमाओं का विजर्सन होता है उन स्थानों पर विद्युत व्यवस्था रहेगी और गोताखोर को तैनात किया जाएगा। शनिवार को स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।

एसडीओपी भारत भूषण शर्मा ने बताया कि अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर कल शहर में पुलिस बल की तैनाती रहेगी। सभी गाइडलाइन का पालन करें।