Ganjbasoda सैण्ट एसआरएस स्कूल ने बाढ़ पीड़ितों को राशन किट की वितरित, एसडीएम रोशन राय ने की सराहना

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रविकांत उपाध्याय / 8085883358

गंज बासौदा शहर की खासियत है ,यहां के लोग किसी भी प्रकार की समाज में विपत्ति आने पर सहयोग और सेवा के लिए स्व प्रेरित होकर आगे आ जाते हैं। इसमें स्थानीय शिक्षण संस्थाएं भी आगे बढ़कर सहयोग करती रहती हैं। यह सराहनीय एवं प्रेरक कार्य है। बाढ़ की तबाही में गरीब, निर्धन आदिवासियों की मदद में स्कूली बच्चे और शिक्षक गांव-गांव घूम रहे हैं। यह बात एसडीएम रोशन राय ने सैण्ट एस.आर.एस. स्कूल की एनएसएस बालक बालिका ईकाई द्वारा बाढ़ पीडि़त ग्राम ईमलिया और खिरिया में आयोजित राशन वितरण शिविर में कही। 

राहत शिविरों और उनकी बस्तियों में एसडीएम रोशन राय के साथ स्कूल प्राचार्य उमेश चंद यादव, एन एस एस प्रभारी कृष्णपाल सिंह चौहान, श्रीमती रत्न देशपांडे,दिव्यांश भावसार, जयवीर सिंह, विशाल कुशवाह, अखिलेश तिवारी, दिनकर कद्रे, ईमलिया स्कूल के शिक्षक खिलान सिंह, मंजू मेडम एवं स्वयं सेवकों ने राशन किट का वितरण किया।

100 परिवारों की मिली मदद

संस्था संचालक केएस यादव ने बताया कि राशन किट में एक परिवार के हिसाब से सम्पूर्ण खाद्य पदार्थ आटा, चावल, दालें,तेल, मसाले, साबुन सहित बच्चों के लिए बिस्किट तैयार कर भेंट किए। इस दौरान लगभग सौ परिवारों को खाद्यान्न किट वितरित की। इस दौरान बडी़ संख्या में स्वयं सेवक एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

सेवा और सहयोग को समर्पित शिक्षक दिवस

संस्था की शिक्षिका प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि इस साल स्कूल के शिक्षकों और छात्रों द्वारा शिक्षक दिवस को अंचल के बाढ़ पीडि़तों को समर्पित किया है। इस साल शिक्षक परिवार सम्मान के स्थान पर सेवा और सहयोग को समर्पित करेंगे। शिक्षक सम्मान में केवल तिलक लगवाएंगे।