Ganjbasoda एलबीएस महाविद्यालय में आयोजित बी-सर्टिफिकेट कैम्प में बाटें पुरस्कार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय प्रांगण में 21 फरवरी से जारी बी प्रमाण पत्र वाले केडिटस के लिए कैम्प शुक्रवार को समाप्त हो गया। कैम्प कमांडेंट कर्नल अरविंद राणा ने कैम्प के आखरी दिन कैम्प पूर्ण कर रहे सभी बी प्रमाण पत्र में बैठने वाले केडिटस को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि “सी” सर्टिफिकेट कैडेट्स के लिये यह कैम्प अभी 27 फरवरी 2022 तक चलेगा एवं शुक्रवार को कैम्प में प्रैक्टिकल कक्षायें संचालित होगी जिसमें सभी कैडेटस को उपस्थित रहकर लाभ लेना है। आज के दौर में सही जानकारी रख कर, सही बात समझकर कार्यवाही हमको दैनिक जीवन में करनी है और मेहनत करनी है। प्रत्येक कैडेट को सफलता के लिए यह हुनर सीखना पड़ेगा।

एलबीएस महाविद्यालय प्रबंधन समिति के प्रति कृतज्ञता एवं आभार व्यक्त करते हुए बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बी प्रमाण पत्र शिविर 5 दिवस एवं सी प्रमाण पत्र हेतु शिविर 7 दिवस चलाया जा रहा है। महाविद्यालय के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. विमलचंद ओसवाल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में छात्रों का व्यक्तित्व निखर रह है।
महिला सशक्तिकरण की आवष्यकता पर जोर देते हुए कहा कि प्रत्येक महिला को सशक्त अपने आप होना होगा। एक काव्य पंक्ति के माध्यम के आवाहन किया कि तू खुद की खोज में निकल तू किसलिए हताश है तू चल तेरे वजूद की, समय को भी तलाश है। प्राचीन संस्कृति में नारी हमेशा पूजनीय एवं सशक्त रही है। आज नारी षक्ति को उसी जोश और जज्बे की जरूरत है। प्रत्येकनारी में लक्ष्मी, सरस्वती और दुर्गा विद्यमान है। कैम्प के मंच पर विगत 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिबस पर नई दिल्ली में भाग लेने वाले एस जी एस महाविद्यालय, बासौदा के सीनियर अंडर आफीसर अभय तिवारों को पुरस्कृत किया गया और बटालियन के सूबेदार मेजर विनोद सिंह ने कहा कि पारितोशिक की कमी नहीं है वरन् पारितोषक लेने वाला चाहिए, जो जीवन में चुनौतियों को स्वीकार कर आगे बढ़ने कि हिम्मत रखें। महाविद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. विमलचंद ओसवाल ने कैम्प कर रहे सभी कैडेटस को उनके उन्नत भविष्य के लिए तथा समाज के अच्छे नागरिक बनने और विभिन्न पदों पर आसीन होने के लिए बुभकामनाऐं दी साथ ही युवा पीढ़ी को सचेत किया किच्च पद पर कार्य करने के दौरान अहम भाव एवं विकृत मानसिकता से परे रहना जरूरी है, तभी हम समाज के सर्वागीण विकास में योगदान दे सकते है।उन्होंने डे कैम्प के दौरान कैम्प वातावरण के उत्साह एवं सक्रियता की प्रसन्नता पूर्वक सराहना की और कैम्प कमाडेट कर्नल
अरविंद राणा के प्रति आभार जताया।

इस कार्यक्रम में प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डॉ. विमल चंद ओसवाल, सचिव अनिल ओसवाल, प्राचार्य डॉ. एस. एन. गौर श्रीमती अलका ओसवाल, श्रीमती लता ओसवाल एवं श्रीमती स्वाति ओसवाल अतिथिगण मंचासीन रहे।
बटालियन के एडम अधिकारी ले. कर्नल यश छिबेर, सूबेदार मेजर विनोद सिंह, ट्रेनिंगं जेसीओ सूबेदार पोपट घुले तथा सहयोगी एनसीसी अधिकारी कैप्टन मनीश छंचार, कैप्टन सतीश शर्मा, ले.निधि शर्मा, ले. महेश भावोर सहित समस्त पी. आई. स्टाफ उपस्थित रहा।