नेताजी ने किया था आजाद हिंद फौज का गठन

नेताजी सुभाष चंद्र बोस का व्यक्तित्व नौजवानों में ऊर्जा भर देता है।

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/ 

शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंजबासौदा में “आजादी का अमृत महोत्सव” कार्यक्रम अंतर्गत नेताजी सुभाष चंद्र बोस से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्राचार्य ज्ञान प्रकाश भार्गव ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज का गठन भारत को आजादी दिलाने के उद्देश्य से किया था उन्होंने देश के नौजवानों से फौज में भर्ती होकर देश के लिए मर मिटने का आह्वान किया था। जिससे हम आजादी को गले लगा सके ।
कार्यक्रम का शुभारंभ सुभाष चंद्र बोस के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर “लो कदम बढ़ाए जा, खुशी के गीत गाए जा, यह जिंदगी है कौम की, कौम पर लुटाए जा” गीत का सामूहिक गायन किया गया।
उच्च माध्यमिक शिक्षक अभय कुमार शर्मा ने सुभाष चंद्र बोस की संक्षिप्त जीवन वृतांत से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया कार्यक्रम का संचालन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार ओझा ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ व्याख्याता एमसी शर्मा, श्रीमती समीक्षा जैन,बृजेश शर्मा, श्रीमती मंजू राय, श्रीमती शशि सिंह, श्रीमती पुष्पा तिवारी, मनीष जाटव, कृष्ण कांत मिश्रा, श्रीमति भारती पंथी, प्रीति चतुर्वेदी आदि उपस्थित थे।