Ganjbasoda लायंस क्लब ने शिक्षक दिवस पर किया शिक्षकों का सम्मान

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

लायंस क्लब गंजबासौदा द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम हतोड़ा के शासकीय माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों का सम्मान किया गया। ज्ञात हो कि 5 सितंबर को हमारे देश में पूर्व राष्ट्रपति “”श्री सर्वपल्ली राधाकृष्णन “”के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है ,यह दिन छात्रों के द्वारा अपने शिक्षकों को उनके अविश्वसनीय समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद देने हेतु पूरे भारत देश में मनाया जाता है।

कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम माता सरस्वती जी का पूजन कर दीप प्रज्वलन किया गया। तत्पश्चात विद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्य महोदया श्रीमती निर्मला द्विवेदी ने लायंस क्लब की सदस्यों का स्वागत पुष्पों द्वारा किया।

क्लब अध्यक्ष लायन आरती गर्ग ने शिक्षकों का सम्मान शब्द गुच्छों द्वारा किया और कहा – छात्रों के व्यक्तित्व का आकार देने और भविष्य को उज्जवल बनाने में एक शिक्षक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, यह सच है कि शिक्षक ज्ञान और बुद्धिमता का स्रोत होते हैं शिक्षक छात्रों को ज्ञान प्रदान करने के साथ छात्र के जीवन को दिशा भी देते हैं, छात्रों का सर्वांगीण विकास कर उनके आंतरिक कौशल को निखार व्यक्तित्व को आकार देते हैं। छात्रों का उज्जवल भविष्य बनाने में शिक्षकों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, शिक्षक छात्रों को देश का आदर्श नागरिक बना राष्ट्र निर्माण में सर्वोच्च कार्य संपादित करते हैं ।


तत्पश्चात क्लब की डिस्टिक चेयर पर्सन नारी सशक्तिकरण लायन विनीता गोयल ने छात्राओं को संबोधित कर कहा – एक अच्छा शिक्षक ज्ञान का स्रोत होता हैं , वह एक मोमबत्ती की तरह खुद जलकर अपने छात्रों को जिंदगी में जीने की कला सिखाते हैं ।
” गुरु का महत्व कभी होगा ना कम ,
गुरु कराते भले बुरे का ज्ञान,
बच्चों करो गुरु की बात को आत्मसात ,
उन्नति के पथ पर अग्रसर हो ,
बढ़ाओ अपने गुरुओं का मान ।


तत्पश्चात सभी शिक्षक प्रधानाध्यापक महोदय श्रीमती निर्मला द्विवेदी श्रीमती माधवी भाटिया श्रीमती मधु लता अग्रवाल श्रीमती रचना भाटे ,श्री कल्पेश श्रीवास्तव ,श्री सुशील श्रीवास्तव, , का सम्मान तिलक लगाकर श्रीफल, पूष्प ,उपहार ,देकर किया गया। सभी को स्वल्पाहार कराया गया। शिक्षक दिवस के दिन क्लब की मेंबर द्वारा पर्यावरण संरक्षण के तहत विद्यालय में संरक्षित फलदार, छायादार औषधि बाले वृक्षों जैसे जामुन, सीताफल, मीठा नीम व तुलसी के पौधे रोपित किये गये जिसके देखभाल की जिम्मेदारी छात्रों को सौंपी गई।


अंत मे आभार प्रदर्शन क्लब सचिव लायन मधुलता अग्रवाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन लायन माधवी भाटिया द्वारा किया गया। कार्यक्रम में लायन मनीषा गोयल लायन कविता सैनी इत्यादि उपस्थित थे।