लाइंस क्लब गंजबासौदा ने किया मधुमेह जांच व जागरूकता शिविर 

डायबिटीज जागरूकता माह के तहत किया आयोजन

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/ 

लाइंस क्लब इंटरनेशनल एसोसिएशन के द्वारा नवंबर माह को डायबिटीज जागरूकता माह घोषित किया गया है। जिसके अंतर्गत लायंस क्लब गंजबासौदा के द्वारा  सिद्धेश्वरी मंदिर पर अन्नपूर्णा सेवा समिति द्वारा शाम को वितरित किए जाने वाले भोजन के समय विकलांग निर्धन असहाय व्रद्ध महिला व पुरुषों के निशुल्क मधुमेह के परीक्षण, जागरूकता स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन किया गया। 


शिविर में डॉक्टर नरेंद्र रघुवंशी उनके सहयोगी द्वारा 55 लोगों की जांच की गई व जांच के उपरांत अधिकतर लोगों की मधुमेह रिपोर्ट सामान्य आई पर उन्हें भविष्य में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए जागरूक किया गया और जिन लोगों में मधुमेह की अधिकता पाई गई उन्हें सरकारी हॉस्पिटल में इलाज के लिए रिफर किया गया। साथ में समझाइश देते हुए अपनी दिनचर्या को अच्छा बनाए रखने की समझाइश दी गई।
क्लब अध्यक्ष लायन आरती गर्ग ने लोगों को अच्छे स्वास्थ्य रखने के लिए मधुमेह से होने वाली शारीरिक कमजोरी व समस्याओं के बारे में बताया और प्रतिदिन व्यायाम करने , खानपान सादा ग्रहण करने, नींद पूरी लेंने की सलाह दी गई। क्लब के सभी उपस्थित सदस्यों द्वारा उपस्थित लोगों को अच्छे मंगलमय स्वास्थ्य की कामना की गई ,साथ में क्लब द्वारा सभी लोगों को मल्टीविटामिन की टेबलेट वितरित की गई व फूड फॉर हंगर के तहत लोगों को भोजन भी वितरित किया गया कार्यक्रम में लायंस विनीता गोयल, क्लब कोषाध्यक्ष मधु लता अग्रवाल , लायन विजय अरोरा,  समाजसेवी सुनील बाबू पिंगले , मगन दुबे इत्यादि उपस्थित थे।