Ganjbasoda हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में स्कूल ऑफ एक्सीलेंस स्कूल में कवि सम्मेलन आयोजित

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

मंगलवार को बेहलोट बाईपास मार्ग स्थित स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर एक कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा का पूजन अर्चन कर कवि सम्मेलन का शुभारंभ हुआ जिसमें राष्ट्रीय कवि संगम के कवियों द्वारा एवं स्कूल के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

जिनमें स्कूली छात्र छात्राओं में मुख्य रूप से कु. सौम्या कुर्मी, कु.दर्शी रिछारिया चमन दांगी ,कु.राशि विश्वकर्मा , दर्श लाड, आदि ने हिंदी दिवस को लेकर विषय परख बहुत शानदार कविताओं का पाठ किया।

राष्ट्रीय कवि संगम के आमंत्रित कवियों में राष्ट्रीय कवि संगम मध्य भारत प्रांत के अध्यक्ष आशीष दुबे ने कार्यक्रम का संचालन एवं कविता पाठ किया।

इस अवसर पर आशीष दुबे जी ने कहा कि हमें हमेशा हिंदी को सर्वप्रथम भाषा के रूप में अपनाना चाहिए और हमारी मुख्य भाषा हिंदी ही होना चाहिए।

राष्ट्रीय कवि संगम मध्य भारत प्रांत के उपाध्यक्ष हास्य कवि नीलेश चतुर्वेदी धांसू ने हास्य कविताएं सुनाकर बच्चों को खूब हंसाया एवं छात्र छात्राओं से भी अपने मन की बात हिंदी में लिखकर अपनी भावना व्यक्त करने का आवाहन किया।

युवा कवियों में दीपाली शर्मा , प्रगति यादव, शुभम रघुवंशी एवं वंदे मातरम शिक्षा समिति की सचिव श्रीमती इंदु लाड जी ने हिंदी दिवस को सार्थक करते हुए अपनी कविताओं का पाठ किया इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र छात्राओं ने कवियों को खूब सराहा।

स्कूल संचालक रूपेश लाड ने पर्यावरण के क्षेत्र में कई उपयोगी संदेश देते हुए विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं को कविता में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी सभी आमंत्रित कवियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य नारायण सिंह राजपूत, शिक्षकों में शिखा छिब्बर ,अमित शर्मा, आशुतोष कुलश्रेष्ठ, शुभम रघुवंशी, दीक्षाराजपूत ,गिरीश मांडपे आदि सम्मिलित हुए।