ईको फ्रेंडली कार्यशाला में विद्यार्थियों से बनबाए मिट्टी के गणेश, दिए पुरुष्कार

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/

लायंस क्लब गंजबासौदा द्वारा इको फ्रेंडली गणेश जी कार्यशाला का आयोजन किया गया। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एमजेएफ लायन दिलीप धारीवाल  द्वारा इस वर्ष “शिक्षा संग संस्कार” प्रोजेक्ट के अंतर्गत पर्यावरण को सहेजने संवारने और संरक्षित करने हेतु एक प्रयास लायंस क्लब गंजबासौदा द्वारा किया गया। शासकीय माध्यमिक विद्यालय ग्राम हथोड़ा मैं छात्रों से मिट्टी से गणेश जी बनबाए गए । विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। लायन माधवी भाटिया, मधुलता अग्रवाल ने इस कार्यशाला में सहयोग किया। 

क्लब की अध्यक्ष लायन आरती गर्ग ने छात्रों को पीओपी की मूरती से पर्यावरण को होने वाले नुक़सान से अवगत कराते हुए बताया कि केमिकल युक्त रंगों से जल दुषित हो जाता है। प्राकृतिक रंगों से पर्यावरण को कैसे बचा सकते हैं। इको फ्रेंडली गणेश जी की मूर्ति का विसर्जन हम अपने घर में भी करें और मिट्टी को गमलों में डाल दें । कार्यक्रम में सभी 26 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार स्वरूप चॉकलेट बिस्किट वितरित किए जबकि प्रथम ,द्वितीय ,तृतीय, चतुर्थ ,पंचम विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

विद्यालय प्राचार्य श्रीमती कमलेश श्रीवास्तव ने लायंस क्लब द्वारा संपादित सेवा के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की।

कार्यक्रम में जीएलटी कोऑर्डिनेटर लायन विनीता गोयल ने बताया कि कार्यशाला में मिट्टी के गणेश बनबाकर पर्यावरण संरक्षण, संरक्षित हरियाली के भविष्य की दिशा में एक सार्थक पहल की गई। गणेश चतुर्थी उत्सव भारतवर्ष में एक शुभ और पारंपरिक त्यौहार है। जो हर्षोल्लास भक्ति के साथ संपूर्ण देश में मनाया जाता है। इस अवसर पर लायन विजय अरोड़ा, विद्यालय के स्टाफ मेंबर भी उपस्थित थे।