डॉ.जैन त्योंदा अटैच, अभद्रता करने पर कलेक्टर ने की कार्रवाई 

मरीज के परिजन से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद जांच करने आए सीएमएचओ डॉ एपी सिंह के सामने ही डॉक्टर ने मीडिया कर्मियों से की थी अभद्रता

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रविकांत उपाध्याय/ 


मरीज के परिजन से मार पीट का वीडियो वायरल होने और मीडिया कर्मियों से अभ्रदता करने बाले डॉक्टर संकुल जैन को प्रथम दृष्टि में दोषी पाते हुए कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ एपी सिंह ने त्योंदा अटेच कर दिया है। जबकि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद दोषी पाए जाने पर अन्य विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

ज्ञात हो कि शासकीय राजीव गांधी जन चिकित्सालय डॉक्टरों की कार्यप्रणाली के कारण आए दिन सुर्खियों में बना हुआ है। कभी मरीजों से अभद्रता की जाती है तो कभी मामूली बीमारी होने के बाद भी विदिशा रेफर करना यहां दस्तूर सा बनता जा रहा है। रविवार को एक मरीज जब उपचार के लिए आया तो उसके परिजनों के साथ ड्यूटी रत डॉक्टर संकुल और धनेश द्वारा मारपीट और अभद्रता की गई डंडा लेकर दौड़कर मारपीट करने का डॉक्टर का वीडियो वायरल हुआ, जो मीडिया की सुर्खियां भी बना।

सीएमएचओ के सामने ही दबंगता

इस मामले में मंगलवार को सीएमएचओ डॉ अखंडप्रतापसिंह जांच के लिए अस्पताल आए मीडिया से बात कर रहे थे । तभी सीएमएचओ के सामने ही डॉक्टर संकुल जैन मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान अभद्रता करते हुए भड़क उठे उनके इस व्यवहार के चलते शहर के सभी पत्रकार डॉ संकुल को चिकित्सालय से हटाने और सस्पेंड करने की मांग को लेकर आक्रोशित हो गए और सीएमएचओ की गाड़ी रोककर उनसे तुरंत कार्रवाई करने की मांग की।  पत्रकारों की नाराजगी देखते हुए सीएमएचओ ने घटनाक्रम की पूरी जानकारी कलेक्टर विदिशा उमाशंकर भार्गव को दी कलेक्टर ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए फोन पर चर्चा के दौरान कहा कि 24 घंटे के अंदर कार्रवाई की जाएगी ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय रेस्ट हाउस में पत्रकारों की एक बैठक आयोजित की गई । देर शाम को कलेक्टर के निर्देश पर डॉक्टर संकुल जैन को बासौदा अस्पताल से हटा कर त्योंदा अस्पताल में अटेच करने के आदेश जारी कर दिए है। बही 3 दिन में जांच रिपोर्ट आने पर अन्य कार्रवाई भी की जाएगी।

त्योंदा किया अटैच
पूरे मामले की जांच की जा रही जांच कमेटी भी बनाई गई है। प्रथमदृष्टया में दोषी पाए ज़ाने पर कलेक्टर के निर्देश पर डॉक्टर संकुल जैन को त्योदा अटेच कर दिया गया है।
डॉक्टर अखंड प्रताप सिंह

          सीएमएचओ विदिशा