पूर्व नपा उपाध्यक्ष स्वर्गीय हरीश खत्री की स्मृति में मोतियाबिंद निवारण शिविर

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/

नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष स्वर्गीय हरीश खत्री के पुण्य स्मृति में मंगलवार को मोतियाबिंद निवारण शिविर का आयोजन किया गया।  लगभग 232 मरीजों के नेत्र परीक्षण किए गए एवं 100 से अधिक मरीजों को मोतियाबिंद चिन्हित किया गया। जिसमें से 55 मरीजों को मंगलवार को ही आनंदपुर भेजा गया जहां उनके ऑपरेशन किए जाएंगे 90 मरीजों को निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया। 15 मरीजों को चश्मे के नंबर निकालने की सलाह दी गई। उपरोक्त जानकारी शिविर सहयोगी एवं समाजसेवी सुनील बाबू पिंगले ने दते हुए बताया कि प्रति मंगलवार को शिविर का आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर स्वर्गीय हरीश खत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मानव अधिकार सुरक्षा स्वास्थ संगठन के जिलाध्यक्ष गणेश राम रघुवंशी, समाजसेवी दिलीप देसाई, महेंद्र सिंह फौजी ,ठाकुर महेंद्र सिंह बिशनपुर वाले , गजेंद्र औदीच्य , श्रीमती किरण कपूर श्रीमती वसुधारा माटा , हिंमाशु खत्री, शुभांशु खत्री ने मरीजों एवं उनके परिजनों को भोजन के पैकेट भी वितरित किए। 

सुनील बाबू गणेश राम ने स्वर्गीय हरीश खत्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें जुझारू व्यक्तित्व का धनी बतलाया और उन्होंने समाज के हर वर्ग के लिए संघर्ष किया उनकी स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए उनकी स्मृति में समाज सेवा एवं खेल एवं लोक कल्याण और खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया जाएगा ।आनंदपुर के नेत्र चिकित्सक डॉक्टर करण वर्मा ने मरीजों की जांच की कोरोना नेत्र रोग से बचने के तरीके बताएं और कहा कि समय रहते वह अपने नेत्रों की जांच अवश्य कराएं ताकि उन्हें नेत्र रोगों से निजात मिल सके कार्यक्रम में रजत रामकुमार आदि ने भी अपना सहयोग दिया।