Ganjbasoda सर्वदलीय गौरक्षा मंच ने सिद्ध इमलाधाम तक निकाली ध्वजा यात्रा

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/ 9893909059

 

सर्वदलीय गौ रक्षा मंच गंजबासौदा के तत्वावधान में मंगलबार को सिद्ध इमलाधाम हनुमानजी को ध्वजा व फूलों की माला चढ़ाने के लिए पैदल धर्मयात्रा निकाली गई। 

यात्रा आयोजक व गौरक्षा मंच के संजय यादव व विशाल वैष्णव ने बताया कि लाल पठार पर ध्वजा पदयात्रा का शुभारंभ किया गया। अंतरराष्ट्रीय संत, जगतगुरु डॉक्टर राम कमल दास जी वेदांती जी महाराज जी ने यात्रा की अगवानी की।

यात्रा में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु संगीतमय भजन कीर्तन करते हुए चल रहे थे। यात्रा के समापन पर इमलाधाम पर हनुमान जी महाराज को फूलों की माला भेंट कर ध्वजा चढ़ाई गई। और कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए प्रार्थना की गई। 

मंगलबार को होती है महा आरती

इमलाधाम हनुमान जी मंदिर के पुजारी राहुल चौवे ने बताया कि मंगलवार दोपहर 12 बजे से हनुमान जी की महा आरती की जाती है जिसमे शामिल होकर श्रद्धालुओं द्वारा हनुमान जी से संकट से मुक्ति की प्रार्थना की जाती है। मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। दूर दूर से श्रद्धालु आरती में शामिल होकर अपने कष्ट से मुक्ति पा रहे हैं। हनुमान जी की कृपा से भक्तों का कल्याण हो रहा है। महंत मौनी जी के सानिंध्य व मार्गदर्शन में आश्रम की गतिविधियां संचालित होती है। श्रीराम मंदिर का निर्माण भी हो रहा है। सिद्धबाबा का आशीर्वाद भी भक्त प्राप्त करते हैं।