Ganjbasoda मिलेगी पेयजल समस्या से निजात, नपा कराएगी दो पानी की टंकियों का निर्माण

GANJBASODA madhya pradesh RAMAKANT UPADHYAY 9893909059 

 

अमृत 2.0 योजना अंतर्गत क्लब पार्क और बस स्टैंड पर होगा दो पानी की टंकियों का निर्माण

 

नगर पालिका द्वारा अमृत 2.0 योजना अंतर्गत नगर में दो पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा। इन दोनों पानी की टंकियों सहित पाइपलाइन बिछाने और कनेक्शन देने की कुल लागत 14 करोड़ 96 लाख की डीपीआर स्वीकृति हो गई है। इन टंकियों के निर्माण के बाद नगर के कई भागों में जलापूर्ति की समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगी। पहली टंकी का निर्माण मेला ग्राउंड में तो दूसरी टंकी का निर्माण मदन मोहन मिश्रा क्लब पार्क में किया जाएगा। ज्ञात हो कि नगर के निचले वार्डों में नवीन नल जल योजना की लाइन नहीं पहुंच पाई है, तो कहीं जलापूर्ति की समस्या बनी हुई है।

इस समस्या से नागरिकों ने नपाअध्यक्ष श्रीमती शशि अनिल यादव एवं सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव को अवगत कराया था। जिसके बाद उन्होंने उक्त समस्या को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अवगत कराया था। जिसके बाद उनके द्वारा इस समस्या से निजात दिलाने के लिए पानी की टंकी निर्माण एवं राशि की सहर्ष स्वीकृति दे दी गई थी।

5500 नए नल कनेक्शन दिए जाएंगे
नगर पालिका परिषद के इंजीनियर सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि नए बस स्टैंड पर बनने वाली पानी की टंकी की क्षमता 20 लाख लीटर होगी। वही क्लब पार्क में बनने वाली पानी की टंकी की क्षमता 10 लाख लीटर रहेगी। जिनके माध्यम से पूरे नगर के वार्डों में करीब 5500 नए नल कनेक्शन प्रदान किए जाएंगे। वहीं 75 किलोमीटर की नई पाइपलाइन पूरे वार्डों में फैला दी जाएगी ताकि कोई भी एरिया में पानी की कमी न हो।

मार्च में चालू हो जाएगा टंकी निर्माण
इन दोनों पानी की टंकियों का निर्माण कार्य मार्च माह में चालू करवा दिया जाएगा। जल्द ही इन कार्यों की निविदा जारी करवाई जाएगी ताकि दोनों पानी की टंकियों के निर्माण कार्य में किसी तरह का कोई लेटलतीफी न हो। इस निर्माण कार्य के बाद नगर के वार्ड क्रमांक 1, 2, 3, 4,5,6,7,8,9 ,10, 11, 12 सहित रामनगर और चक्क स्वरूप नगर इलाके की जल समस्या का उचित समाधान निकल जाएगा।

 

इनका कहना है
प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान आम नागरिकों सुख-दुःख का विशेष ध्यान रखते हैं। उनके द्वारा इन दोनों पानी की टंकियों के निर्माण एवं राशि की स्वीकृति दी गई है जिसके लिए हम सभी उनका आभार मानते हैं।

श्रीमती शशि अनिल यादव
नपाध्यक्ष गंजबासौदा।