Ganjbasoda भारतमाता कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने दिया स्वच्छता का संदेश, नपाध्यक्ष ने की पौधरोपण की अपील

GANJBASODA madhya pradesh RAMAKANT UPADHYAY 9893909059

नपाध्यक्ष श्रीमति शशि अनिल यादव ने रैली को झंडी दिखाकर विद्यार्थियों को किया जागरूक,

वार्ड पार्षद, नपा के स्वास्थ्य अधिकारी, स्कूल प्रिंसिपल, मैनेजर सहित स्कूल स्टाफ रहे मौजूद, 

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्रोत स्तर पर कचरे को प्रत्यक्षीकरण करने हेतु शासन द्वारा स्कूलों में अभियान चलाया जा रहा है।

इसी के तहत कालाबाग़ स्थित भारत माता सीनियर सेकेंडरी कॉन्वेंट स्कूल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नपाध्यक्ष श्रीमति शशि अनिल यादव, पार्षद सुनील साहू, नपा के स्वच्छता अधिकारी राजेश नेमा, बीएमसी प्रिंसीपल सिस्टर रीना , मैनेजर सिस्टर रिनि सहित स्कूल स्टॉफ मौजूद था।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष ने विद्यार्थियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ अपने जन्मदिन सहित अन्य शुभ अवसर पर एक पौधा लगाने की अपील की। उन्होंने मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रतिदिन पौधा लगाने की जानकारी देते हुए उत्साह बर्धन किया और विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए आभार भी माना।

नपा स्वास्थ्य अधिकारी राजेश नेमा ने भी स्वच्छता को लेकर जानकारियां प्रदान की।

3000 विद्यार्थियों ने की प्रेरक पहल
स्कूल प्रवंधन ने बताया कि स्कूल के 3000 विद्यार्थियों द्वारा हरे/ नीले रंग के डब्बे अपने अपने घरों में रखने के साथ ही अन्य नागरिकों से भी अपील की गई। इसके प्रत्यक्ष प्रमाण हेतु सैकड़ो विद्यार्थी अपने साथ स्कूल में डस्टबिन लेकर उपस्थित भी हुए।


इसके बाद स्वच्छता रैली निकाली गई जिसमें शामिल होकर विद्यार्थियों ने नागरिकों को प्रेरित किया। मुख्य अतिथि ने झंडी दिखाकर रैली शुरू करबाई। स्कूल स्टाफ सहित विद्यार्थी शामिल हुए।