ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार से प्रगति के नए द्वार खुलेंगे

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट और ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने एयरपोर्ट विस्तार के लिए लिया जमीन का जायजा
 स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल@ग्वालियर रविकांत उपाध्याय/

ग्वालियर जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आलू अनुसंधान केन्द्र की जमीन का अवलोकन किया। ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल का विस्तार प्रस्तावित है। जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि ग्वालियर में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने से क्षेत्र की प्रगति के नए द्वार खुलेंगे।

मंत्री सिलावट ने कहा कि केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री  सिंधिया ने एयरपोर्ट के विस्तार के लिए धनराशि मंजूर करा दी है। साथ ही एयरपोर्ट के विस्तार के लिये केन्द्रीय कृषि मंत्री तोमर के निर्देश पर केन्द्रीय कृषि अनुसंधान परिषद ने आलू अनुसंधान केन्द्र की 110 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को आवंटित करने के लिये एनओसी (अनापत्ति प्रमाण-पत्र) जारी कर दी है। जल्द ही ग्वालियर में भव्य एयर टर्मिनल का निर्माण और एयरपोर्ट का विस्तार होगा। 

मंत्री सिलावट और ऊर्जा मंत्री तोमर ने एयरपोर्ट के लिए मिलने जा रही आलू अनुसंधान केन्द्र की जमीन का जायजा लिया। यह जमीन पुराने एयरपोर्ट की दीवार से लगी हुई है।  जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आलू अनुसंधान केन्द्र द्वारा एयरपोर्ट के लिये दी जा रही जमीन के एवज में आलू अनुसंधान केन्द्र को जल्द से जल्द दूसरी जमीन उपलब्ध कराई जाए ताकि राष्ट्रीय स्तर के इस केन्द्र की गतिविधियों को और ऊँचाईयाँ प्रदान की जा सके।