Vidisha जिले के दो लाख से अधिक किसानो के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि हुई जमा, पीएम-सीएम वर्चुअली हुए शामिल

विदिशा जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्माननिधि योजना के तहत जिले के दो लाख 15 हजार सात सौ हितग्राहियों के बैंक खातो में वन क्लिक के माध्यम से 43 करोड़ 14 लाख रूपए की राशि जमा हुई

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया

मुख्यमंत्री श्री चौहान भोपाल से वर्चुअली शामिल हुए

जिला स्तरीय कार्यक्रम एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह में सम्पन्न हुआ

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ विदिशा मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

              प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान आज मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला से अपने आठ वर्षीय कार्यकाल पर कार्यक्रम को सम्बोधित किया वहीं केन्द्रीय विभिन्न योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया है।

               इसके पूर्व कुशाभाऊ ठाकरे सभागार भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का भी सीधा प्रसारण जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थल पर एवं अन्य आयोजन स्थलों पर भी एक साथ सीधा प्रसारण दूरदर्शन, वेबकास्ट, इलेक्ट्रॉनिक चैनल और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर किया गया वहीं कार्यक्रम में सहभागिता के लिये नागरिकों के द्वारा प्री-रजिस्ट्रेशन भी कराया गया था।

               जिला स्तरीय कार्यक्रम एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह में आयोजित किया गया था उक्त कार्यक्रम का शुभांरभ सांसद रमाकांत भार्गव सहित अन्य के द्वारा दीप प्रज्जवलित करते हुए मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से किया गया है।

               जिला स्तरीय कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद रमाकांत भार्गव ने कहा कि गरीब कल्याण सम्मेलन के तहत मुख्यमंत्री जी के आठ वर्षो के कार्यकाल को चिरस्मरणीय बनाए रखने हेतु उपलब्धियों पर गहन प्रकाश डाला गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के इन आठ वर्षो के कार्यकाल का मुख्य उद्धेश्य सेवा और सुशासन से जन सामान्य को लाभ पहुंचाना है। इसी अनेक जनहितैषी योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया है जिसका लाभ गरीब तबके वर्गो को मिलने से उनके साथ-साथ पारिवारिक जीवन में बदलाव आए है। इस दौरान उन्होंने केन्द्रीय अनेक योजनाओं पर प्रकाश डाला।

               जिला क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य मुकेश टण्डन ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने अनेक क्रांतिकारी निर्णय लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की ख्याति बढाई है। उन्होंने गरीबों के उत्थान हेतु संचालित केन्द्रीय व राज्य स्तरीय योजनाओं पर गहन प्रकाश डाला जिसमें मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, निःशुल्क खाद्यान्न प्रदाय और हर घर में शौचालय हो को रेखांकित किया है। श्री टण्डन ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा महिलाओं के सर्वागणी विकास के लिए जिन योजनाओं का सूत्रपात किया है। उनको रेखांकित करते हुए कहा कि अनेक योजनाओं का अनुसरण व क्रियान्वयन दूसरो राज्यों के द्वारा भी किया जा रहा है।

               जिला क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्य डॉ राकेश जादौन के अलावा जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उपरोक्त आयोजन स्थल पर बताया गया कि विदिशा जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्माननिधि योजना के तहत जिले के दो लाख 15 हजार सात सौ हितग्राहियों के बैंक खातो में आज वन क्लिक के माध्यम से 43 करोड़ 14 लाख रूपए की राशि जमा हुई है।

               सीधा प्रसारण

               जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजन स्थल पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री जी के उद्बोधनों का सीधा प्रसारण देखने, सुनने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए थे। एसएटीआई के कैलाश सत्यार्थी सभागृह में बडी साइज की एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, हितग्राहियो के अलावा अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ-साथ मीडियाबंधुओ ने भी देखा सुना है।

               कार्यक्रम का संचालन श्रीमती दीप्ति शुक्ला ने किया वहीं आगंतुकों के प्रति आभार मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह ने अभिव्यक्त किया है। आयोजन स्थल पर संदीप सिंह डोंगर, मनोज कटारे, सुरेन्द्र सिंह चौहान, राकेश शर्मा, छत्रपाल शर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधि, एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा, डिप्टी कलेक्टर एवं जिला शहरी विकास अभिकरण की नोडल अधिकारी श्रीमती अमृता गर्ग, तहसीलदार केएन ओझा के अलावा विभिन्न विभागो के अधिकारी, कर्मचारी व लाभांवित होने वाले हितग्राही मौजूद रहें।