Lakhimpur violence : मोदी-योगी सरकार हो बर्खास्त, केंद्रीय मंत्री व डिप्टी सीएम पर हो FIR

विदिशा काँग्रेस जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में गंजबासौदा ब्लॉक व नगर कांग्रेस कमेटी ने महामहिम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौपकर की मांग

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ गंजबासौदा रमाकांत उपाध्याय/

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में मंगलवार को विदिशा काँग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष निशंक कुमार जैन के नेतृत्व में गंजबासौदा ब्लॉक व नगर कमेटी ने राष्ट्रपति महोदय के नाम एक ज्ञापन एसडीएम रोशन राय को सौपकर केंद्र की मोदी व यूपी की योगी सरकार को तत्काल बर्ख़ास्त व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा, यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर एफआईआर किए जाने की मांग की है।

काँग्रेस ने मृतक किसानों के परिजनों को एक एक करोड़ राहत राशि देने और हत्या के आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

काँग्रेस जिलाध्यक्ष ने लगाया आरोप

काँग्रेस जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक निशंक जैन का कहना है कि यूपी सरकार पुलिस प्रशासन द्वारा दोहरा रवैया अपनाया जा रहा है। लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नही हुई, पर कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गाँधी वाड्रा जब पीड़ित परिवार से मिलने जा रही थीं तब उनके साथ उत्तर प्रदेश पुलिस ने अमानवीय व्यव्हार किया एवं अलोकतांत्रिक तरीके से गिरफ्तार कर लिया गया। किसानों की हत्या व श्रीमती प्रियंका गाँधी जी की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने जय स्तंभ चौक पर नरेन्द्र मोदी एवं योगी आदित्यनाथ सरकार के पुतले का दहन किया एवं महामहीम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा है।