Sironj उच्चशिक्षा मंत्री ने एलबीएस कॉलेज के ऑडिटोरियम का नामकरण स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा करने सहित करोड़ो के विकासकार्यो का किया लोकार्पण

पाँच करोड़ 18 लाख के नवनिर्मित कार्यों का किया लोकार्पण,

स्वास्तिक न्यूज़ पोर्टल @ सिरोंज मध्यप्रदेश रमाकांत उपाध्याय / 9893909059

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने विदिशा जिले के सिरोंज प्रवास के दौरान लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ऑडिटोरियम का नामकरण पूर्व मंत्री स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा के नाम पर करने सहित अन्य विकासकार्यो की घोषणाएं कार्यक्रम में की हैं। इसके अलावा उन्होंने पांच करोड़ 18 लाख के नवविकास कार्यो का लोकार्पण भी किया। 

इससे पहले उच्च शिक्षा मंत्री श्री यादव ने लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रथम तल पर नवनिर्मित भवनों का फीता काटकर लोकार्पित किया। इस अवसर पर सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री श्री यादव ने दीप प्रज्वलन एवं कन्या पूजन के साथ किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। महाविद्यालय में क्षेत्र की मांगों के अनुरूप नये पाठ्यक्रम संचालन के लिए नवीन उच्च शिक्षा नीति में विशेष प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सिरोंज के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शैक्षणिक अध्यापन कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आवश्यक पदों की पूर्ति के लिए आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने से आश्वस्त कराते हुए कहा कि जीवन दायिनी शिक्षा प्राप्ति के लिए विद्यार्थियों को हर प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

हर मांग की पूर्ति होगी-

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि सिरोंज क्षेत्र में शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर मांग की पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने एलबीएस कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल का नामकरण स्वर्गीय श्री लक्ष्मीकांत शर्मा के नामकरण पर सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही 50 कंप्यूटर आवश्यक सामग्री सहित प्रदान किए जाएंगे वहीं इनडोर स्टेडियम के लिए भी तमाम व्यवस्था है सुनिश्चित कराए जाएंगे। उन्होंने मांगों की पूर्ति के लिए उच्च शिक्षा विभाग का दल शीघ्र कालेज आयेगा।

स्थानीय विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा ने सिरोंज क्षेत्र को शैक्षणिक शून्य से शिखर तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा मध्यप्रदेश में नवीन मापदंड स्थापित हो रहे हैं।

विधायक उमाकांत शर्मा ने कालेज के विद्यार्थियों को ऐतिहासिक पृष्ठभूमि स्थलों का भ्रमण कराने का सुझाव रखा है। संस्थान के प्रचार के द्वारा पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर सिरोंज एसडीएम प्रवीण प्रजापति, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, महाविद्यालय स्टाफ एवं छात्र-छात्राओं सहित आम नागरिक उपस्थित रहे।